विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesYouTube has updated the guideline to alert the dangerous prank

YouTube ने अपडेट की अपनी गाइडलाइंस, कहा- खतरनाक वायरल प्रैंक्स के लिए कोई जगह नहीं

बर्ड बॉक्स चैलेंज के चलते अमेरिका में किशोर की मौत

YouTube has updated the guideline to alert the dangerous prank

वीडियो शेयरिंग कंपनी यूट्यूब ने अपनी कम्यूनिटी गाइडलाइंस को अपडेट करते हुए अपने यूजर्स को यह बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर बर्ड बॉक्स चैलेंज या टाइट पॉड स्टंट जैसे खतरनाक वायरल प्रैंक्स के लिए कोई जगह नहीं है। लोगों से आंख पर काली पट्टी पहनने के लिए कहने वाले बर्ड बॉक्स चैलेंज के वायरल होने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

नई दिल्ली। वीडियो शेयरिंग कंपनी यूट्यूब ने अपनी कम्यूनिटी गाइडलाइंस को अपडेट करते हुए अपने यूजर्स को यह बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर बर्ड बॉक्स चैलेंज या टाइट पॉड स्टंट जैसे खतरनाक वायरल प्रैंक्स के लिए कोई जगह नहीं है। लोगों से आंख पर काली पट्टी पहनने के लिए कहने वाले बर्ड बॉक्स चैलेंज के वायरल होने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

 

टीम यूट्यूब की कम्यूनिटी मैनेजर कैमिला ने मंगलवार को एक पोस्ट में लिखा, "यूट्यूब पर कई चैलेंजेस और प्रैंक्स वायरल हैं, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना है कि कोई मजेदार चीज अपनी हद पार ना कर दे जो नुकसानदायक साबित हो।" उन्होंने कहा, "हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी एक्सटरनल गाइडलाइन को अपडेट कर दिया है कि हम गंभीर खतरे या मौत के जोखिम वाले चैलेंजेस और पीड़ित को उनके गंभीर शारीरिक खतरे का एहसास कराने वाले या बच्चों को गंभीर मानसिक तनाव देने वाले प्रैंक्स पर प्रतिबंध लगाते हैं।"

 

इसी सप्ताह इससे पहले, अमेरिका के उता में बर्ड बॉक्स चैलेंज स्वीकार कर आंख पर पट्टी बांधे एक किशोर की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss