विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesWhatsapp new feataures for users

अब आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं कर पाएगा Whatsapp ग्रुप में आपको ऐड, कंपनी ला रही है नया फीचर

iOS प्लेटफॉर्म पर चल रही है फीचर की टेस्टिंग

Whatsapp new feataures for users

Whatsapp new feataures for users व्हॉट्सऐप समय -समय पर कई ऐसे फीचर लेकर आता है जिससे लोगों को इसे इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत ना हो। व्हॉट्सऐप इस्तेमाल करने वाले लोगों को की बार इस बात से परेशानी रहती है कि उन्हें किसी भी ग्रुप में बिना उनकी इजाज़त के एड कर लिया जाता है। 

नई दिल्ली। व्हॉट्सऐप समय -समय पर कई ऐसे फीचर लेकर आता है जिससे लोगों को इसे इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत ना हो। व्हॉट्सऐप इस्तेमाल करने वाले लोगों को की बार इस बात से परेशानी रहती है कि उन्हें किसी भी ग्रुप में बिना उनकी इजाज़त के एड कर लिया जाता है। यूजर्स की इन्हीं दिक्कतों को देखते हुए व्हॉट्सऐप एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस ने फीचर के चलते यूजर्स के पास इस बात की आजादी होगी कि वह तय कर सके कि उन्हें किसी ग्रुप में जुड़ना है या नहीं। इस फीचर में ग्राहकों को इनविटेशन भेजा जाएगा। 

 

iOS प्लेटफॉर्म पर चल रही है फीचर की टेस्टिंग


WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल  iOS प्लेटफॉर्म पर चल रही है। लेकिन जल्द ही इसे बीटा वर्जन में भी उपलब्ध कराया जाएगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को WhatsApp की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Account में जाकर Privacy पर टैप करना होगा। यहां आपको Groups सेक्शन में जाकर इस फीचर को अपने हिसाब से मॉडिफाई कर सकते हैं। इसके अलावा ग्रुप्स में तीन ऑप्शन दिए होंगे। 

 

यूजर्स की इजाज़त के बिना नहीं कर सकेंगे ग्रुप में ऐड


पहला Everyone, दूसरा My Contacts और तीसरा Nobody होगा। ये तब एक्टिव होंगे जब यूजर को कोई किसी ग्रुप में जोड़ने की कोशिश करेगा। Everyone करने पर कोई भी यूजर को किसी भी ग्रुप में जोड़ पाएगा। My Contacts को चुनने पर यूजर की कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद लोग ही उसे ग्रुप का हिस्सा बना पाएंगे। ग्रुप के लिए यूजर के पास जो इनविटेशन आएगा उसे यूजर चाहें तो एक्सेप्ट या डिक्लाइन कर सकता है। तीसरा ऑप्शन Nobody का होगा। इसे एक्टिव करने के बाद कोई भी यूजर को किसी भी WhatApp ग्रुप में नहीं जोड़ पाएगा। इसे इनेबल करने के बाद अगर कोई ग्रुप एडमिन किसी यूजर को ग्रुप इनवाइट भेजता है तो यूजर को इस इनविटेशन पर 72 घंटों में एक्सेप्ट या रिजेक्ट करना होगा।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss