Home » Industry » CompaniesTest flights of a driverless hovetaxi will take place in Singapore next year

सिंगापुर में अब हवा में उड़ेगी टैक्सी, नहीं फंसेगी जाम में

अगले साल से इस टैक्सी का होने लगेगा इस्तेमाल

Test flights of a driverless hovetaxi will take place in Singapore next year

सिंगापुर: अभी तक तो टैक्सी केवल सड़कों पर चलती है लेकिन जल्द ही सिंगापुर में टैक्सी हवा में उड़ेगीं। सिंगापुर में साल 2019 में हवा में उड़ने वाली टैक्सी का परीक्षण किया जाएगा। जर्मन विमानन फर्म ने कहा, एशिया में लगने वाले भयंकर जाम से बचने के लिए यह परीक्षण किया जाएगा। इसके सफल होने से जाम की एक बहुत बड़ी समस्या सुलझ जाएगी। एशिया में रहने वाले लोग रोजाना जाम की समस्या से जूझते हैं इस परीक्षण के जरिए लोगों को जाम में नहीं फसना पड़ेगा। हालांकि सिंगापुर में लोगों को ज्यादा जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ता है। जर्मन फर्म वॉलोकॉप्टर ने मंगलवार को कहा कि वह सरकार के समर्थन के साथ अगले वर्ष के दूसरे छमाही में सिंगापुर में टेस्ट उड़ानें आयोजित करेगी। 

 

हेलीकॉप्टर की तरह की टेकऑफ और लैंड करेंगी टैक्सियां
यह एयर टैक्सियां हेलीकॉप्टर की तरह की टेकऑफ और लैंड करेंगी। एक बयान में फर्म ने कहा कि यह टैक्सियां ड्रोन टेक्नोलॉजी पर आधारित होंगी और इसमें 2 लोग बैठ पाएंगे। यह एयर टैक्सी 30 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। वॉलोकॉप्टर को विशेष तौर पर शहरों के लिए डिजाइन किया गया है।

 

जमीन से 330 फीट की ऊंचाई उड़ेगी यह टैक्सी
कंपनी के एक प्रवक्ता ने इसके बारे में बताते हुए कहा कि इसे एक पायलट द्वारा चलाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि यह जमीन से 330 फीट की ऊंचाई पर उड़ेंगी जिससे  यात्रियों को शहर का शोर भी सुनाई देगा। कंपनी ने कहा कि वह सिंगापुर में इस परीक्षण को करने के लिए काफी उत्साहित है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट