बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesमोदी के करीबी अदानी पर बरसा भाजपा सांसद, कहा बैंक को लगा रहा है चूना

मोदी के करीबी अदानी पर बरसा भाजपा सांसद, कहा बैंक को लगा रहा है चूना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी बिजनेसमैन गौतम अडानी के कारोबार को लेकर अकसर विपक्ष सवाल उठाता रहा है।

1 of

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी बिजनेसमैन गौतम अडानी के कारोबार को लेकर अकसर विपक्ष सवाल उठाता रहा है। लेकिन इस बार बीजेपी के बड़े नेता  और राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गौतम अडानी  पर  निशाना साधा है। यही नहीं, स्‍वामी ने अडानी के खिलाफ कोर्ट में जाने की भी चेतावनी दे दी है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या और क्‍यों कहा स्‍वामी ने। 
 

एनपीए फंसाने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी


स्‍वामी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि गौतम अडाणी बैंकों का एनपीए फंसाने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। उन्‍होंने लिखा - ‘गौतम अडानी सरकारी बैंकों का एनपीए फंसाने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। अब समय आ गया है जब उन्हें (कर्ज लौटाने के लिए) जवाबदेह बनाया जाए, नहीं तो जनहित याचिका लगना तय है।’ सुब्रमण्यम स्वामी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड की वजह से सरकार निशाने पर है। 


कोई सवाल नहीं कर रहा 


स्‍वामी ने दावा किया,‘ बहुत सी बातें हैं जिनमें उनके खिलाफ कोई एक्‍शन नहीं हुआ है और ना ही उनसे कोई सवाल कर रहा है। यह सरकार के लिए शर्मिंदगी का सबब बन सकता है क्योंकि वह खुद को सरकार का करीबी जताता है।’ स्वामी ने कहा कि सरकार को उन मामलों में एक स्थिति रिपोर्ट मंगानी चाहिए जिनमें उनकी कंपनी शामिल है। साथ ही लिस्‍टेड एनपीए, कोयला इंपोर्ट और ऑस्ट्रेलिया में उनके कारोबार से जुड़े विवादों पर भी स्थिति स्पष्ट की जानी चाहिए। आगे पढ़ें - कंपनी की आई सफाई 

 

 

 कंपनी की आई सफाई 


हालांकि गौतम अडानी की कंपनी ने इस पर सफाई भी दे दी है। न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक कंपनी ने कहा कि अडानी ग्रुप बैंकों से लिए गए कर्ज का नियमित रूप से भुगतान कर रही है। कंपनी का यह भी कहना है कि ग्रुप  लंबी अवधि के अपने आधे कर्ज के लिए ही सरकारी बैंकों पर निर्भर है, जो लगभग 34 हजार करोड़ रुपए है और उसका भी नियमित भुगतान किया जा रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट