विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesStart your business with government mudra loan scheme

सरकार के साथ मिलकर करें ये काम, हर महीने होगी 50 हजार रु की कमाई

आप भी बेहद कम पैसों में अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं।

Start your business  with government mudra loan scheme

Mudra Loan Scheme - आज हम आपको सरकार की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे महीने में 50 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है। सरकार की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के जरिए आप भी बेहदकम पैसों में अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। आप चाहे तो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलकर बटर, पैकेट वाला दूध, पैकेट बंद दही, पैकेज्ड पनीर आदि प्रोडक्ट्स को तैयार कर सकते हैं।

 

नई दिल्ली। यदि आप भी बिजनेस करना चाहते हैं और आपके पास कम पैसे हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिससे आप कम पैसों में भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आज हम आपको सरकार की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे हम महीने 50 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है। सरकार की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के जरिए आप भी बेहद कम पैसों में अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। 

 

सरकार दे रही है मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने का मौका 

सरकार लोगों को बेहद कम पैसों में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने का मौका दे रही है। आप चाहे तो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलकर बटर, पैकेट वाला दूध, पैकेट बंद दही, पैकेज्ड पनीर आदि प्रोडक्ट्स को तैयार कर सकते हैं। आपको बता दें कि दूध की प्रॉसेसिंग के लिए एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने में करीब 16 लाख रुपये का खर्च आता है। इसमें साढ़े 5 लाख रुपए की मशीने, 4 लाख रुपए का रॉ मैटेरियल, 6 लाख रुपए तक का ट्रांसपोर्ट और सैलरी खर्च करना होता है।

 

सिर्फ 4 लाख रुपए में शुरू करें बिजनेस

ऐसे में इसमें काफी पैसा लग जाता है लेकिन सरकार की मुद्रा योजना के तहत  मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने के लिए आपको सिर्फ 4 लाख रुपए खर्च करने होंगे। बाकी खर्च सरकार मुद्रा योजना के तहत टर्म कैपिटल लोन और वर्किंग कैपिटल लोन के रूप में देगी। यूनिट शुरू होने के बाद आप इन खर्चों के ब्याज को भर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss