Home » Industry » CompaniesSrinivasan Venkatakrishnan appointed CEO of Vedanta Resources

श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन बने वेदांता रि‍सोर्सेज के सीईओ

वेदांता ने आज सीईओ कुलदीप कौरो की जगह श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन को कंपनी के नए सीईओ के रूप में कमान सौंप दी है।

Srinivasan Venkatakrishnan appointed CEO of Vedanta Resources
नई दि‍ल्‍ली. वेदांत रिसोर्सेज पीएलसी ने आज सीईओ कुलदीप कौरो की जगह श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन को कंपनी के नए सीईओ के रूप में कमान सौंप दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि‍ 53 वर्षीय वेंकटकृष्णन 31 अगस्त से नई जि‍म्‍मेदारी संभालेंगे। वेंकटकृष्णन फि‍लहाल जोहान्सबर्ग स्थित एंग्लो गोल्ड अशांति लिमिटेड के सीईओ के पद पर बने हुए हैं। यह कंपनी गोल्‍ड मार्केट में दुनिया की सबसे बड़ी और उभरती कंपनि‍यों में से एक है।
 
वेदांता ने पिछले साल अगस्त में टॉम अल्बानीज की जगह कुलदीप कौरा को कंपनी का सीईओ नि‍युक्‍त कि‍या था। टॉम अल्बानीज जो कि‍ पहले वेदांता की प्रतिद्वंद्वी कंपनी रियो टिंटो के सीईओ थे वे तीन साल के कॉन्‍ट्रैक्‍ट के बाद पि‍छले साल अगस्‍त में ही अमेरि‍का लौट गए थे। उनके तीन साल के कार्यकाल 5 महीने और बढ़ा दि‍या गया था।  
 
इसके बाद कुलदीप कौरा को 1 सितंबर से कंपनी का सीईओ बनाया गया था, लेकिन उन्होंने बोर्ड में निर्देशक के रूप में काम नहीं किया था। ऐसे में वेंकटकृष्णन के कमान संभालने तक कुलदीप कंपनी के सीईओ बने रहेंगे। कहा जा रहा है कि‍ वेंकटकृष्णन 31 अगस्‍त को कंपनी की कमान संभालेंगे। 
 
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा कि‍ हमने लंबी खोज के बाद वेंकटकृष्‍णन को सीईओ बनाया है। ऐसे में हमें खुशी है कि‍ वेंकट सही मायने में व्यापक रूप से सम्मानित बि‍जनेस लीडर हैं। ऐसे में वेंकट के अनुभव का वेदांता को पूरा लाभ मि‍लेगा। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट