Home » Industry » Companiessharing data from mobile companies india gave notice to Facebook to answer June 20

मोबाइल कंपनि‍यों से डाटा शेयर करने पर भारते ने फेसबुक को दि‍या नोटि‍स, 20 जून तक देना है जवाब

फेसबुक यूजर्स का डाटा मोबाइल कंपनियों से शेयर करने के मामले में फेसबुक से 20 जून तक जवाब मांगा है।

sharing data from mobile companies india gave notice to Facebook to answer June 20
नई दिल्ली. फेसबुक यूजर्स का डाटा मोबाइल कंपनियों से शेयर करने के मामले में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने फेसबुक से 20 जून तक जवाब मांगा है। रविवार को आई एक रिपोर्ट में फेसबुक पर एप्पल, सैमसंग और अमेजन समेत कई कंपनियों से यूजर्स का डाटा साझा करने का आरोप लगा है। 
 
60 में से 4 चाइनीज कंपनि‍यां  
 
फेसबुक ने मंगलवार को माना था कि उसने करार के तहत 60 कंपनियों को अपने यूजर्स के डाटा तक पहुंच बनाने की इजाजत दी थी। इसमें खुलासा हुआ है कि‍ इन कंपनि‍यों में 4 कंपनी चीन की थीं। जि‍नमें हुआवे, ओप्पो, लेनोवो और टीसीएल कॉर्प शामिल हैं। 
 
फेसबुक ने डेटा साझा करने की बात मानी
 
आरोप लगने के दो दिन बाद फेसबुक ने डाटा साझा करने की बात कबूल कर ली थी। वहीं, अब भारत भारत सरकार ने इस संबंध में आई रिपोर्ट पर संज्ञान लिया है। इसके बाद आईटी मंत्रालय की ओर से आधिकारिक बयान में कहा है कि वो फेसबुक के बारे में आईं रिपोर्टों को लेकर चिंतित है। फेसबुक के मोबाइल कंपनियों से करार थे और इसके तहत वह अपने यूजर्स की निजी जानकारी उनकी इजाजत के बगैर मोबाइल कंपनियों को दे रही थी। 
 
कैंम्ब्रिज एनालिटिका मामले में माफी मांग चुका फेसबुक 
 
बता दें कि‍, भारत ने कैम्ब्रिज एनालिटिका वाले मामले में भी फेसबुक से जवाब मांगा था। आईटी मंत्रालय ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि इस मामले में फेसबुक ने माफी मांग ली थी। मंत्रालय ने यह भी बताया कि फेसबुक ने यूजर्स की जानकारी सुरक्षित करने के लिए कड़े कदम उठाने का भरोसा भी दिया था। 
 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट