बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesसलमान पर लगा है 600 करोड़ का दाव, बॉलि‍वुड के साथ टीवी इंडस्‍ट्री को भी झटका

सलमान पर लगा है 600 करोड़ का दाव, बॉलि‍वुड के साथ टीवी इंडस्‍ट्री को भी झटका

जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काले हि‍रण के शि‍कार मामले में दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काले हि‍रण के शि‍कार मामले में दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है। ऐसे में सलमान के फैंस को तो झटका लगा ही है साथ ही बॉलि‍वुड को भी झटका लगा है। क्‍योंकि‍ बॉलि‍वुड में सलमान खान को हि‍ट की गारंटी माना जाता है। यही कारण है कि‍ उनपर डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर आंख बंद करके वि‍श्‍वास करते हैं और करोड़ों की फि‍ल्‍म का दाव लगा देते हैं। 
 
ऐसे में अब जब सलमान को सजा हो गई है और उनका एक महीने के लि‍ए जेल जाना तय है तो इस साल उनकी आने वाली फि‍ल्‍मों पर खतरा मंडराना शुरू हो गया है। इन फि‍ल्‍मों में दो फि‍ल्‍में ऐसी हैं जि‍नके पहले ही दो  पार्ट हि‍ट हो चुके हैं। लेकि‍न उनमें सलमान खान नहीं थे। ऐसे में इस बार डायरेक्‍टर्स ने फि‍ल्‍म में सलमान को लेकर उन्‍हें और भी बड़ेेस्‍केल पर बनाया है। लेकि‍न सलमान को सजा मि‍लने के बाद पूरा बॉलि‍वुड सकते में है। क्‍योंकि‍ कई फि‍ल्‍म समेत बॉलि‍वुड के करीब 600 करोड़ दांव पर लग हुए हैं। हम आपको बता रहे हैं उन फि‍ल्‍मों के बारे में जो सलमान के जेल जाने से फंस सकती हैं।  आगे पढ़ें : कौन-कौन सी फि‍ल्‍में फंसी 

1. रेस 3 

 
रेस 3 की शूटि‍ंग लगभग पूरी हो चुकी है और सि‍र्फ डबि‍ंग का काम बाकी है। रेेस सीरीज की इस तीसरी फि‍ल्‍म में पहली बार सलमान का नाम जुड़ा है। इससे पहले इस फि‍ल्‍म में सैफ अली खां हीरो थे जबकि‍ अक्षय खन्‍ना और जॉन अब्राहम ने वि‍लेन का कि‍रदार नि‍भाया था। इस बार फि‍ल्‍म में सलमान खान हैं। वहीं, फि‍ल्‍म ईद पर रि‍लीज होने वाली थी। लेकि‍न अब सब कुछ अटक गया लगता है। इस फि‍ल्‍म पर करीब 125-150 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। ऐसे में कि‍सी और हीरो को लेकर फि‍ल्‍म पूरी नहीं की जा सकती। फि‍ल्‍म एनलि‍स्‍ट कोमल नहाटा ने बताया कि‍ फि‍ल्‍म के पहला पोस्‍टर रि‍लीज होने के साथ ही इसके 400 कराेड़ से ज्‍यादा कमाई करने की भवि‍ष्‍यवाण्‍ाी कर दी गई थी। 
2. कि‍क 2 
 
यह फि‍ल्‍म सलमान की ही पुरानी फि‍ल्‍म कि‍क का दूसरा पार्ट है। हालांकि‍ इस फि‍ल्‍म की शूटि‍ंग अभी शुरू नहीं हुई है, लेकि‍न पूरी प्‍लानि‍ंग हो चुकी है। ऐसे में डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर के लि‍ए खतरे की घंटी बज गई है। ट्रेड एनलि‍स्‍ट गि‍रीश वानखेड़े ने बताया कि‍ सलमान की हर फि‍ल्‍म पर लगभग 200 करोड़ रुपए खर्च होते हैं। ऐसे में कि‍क 2 फि‍ल्‍म बनने से पहले ही फंस गई है। क्‍योंकि‍ डायरेक्‍टर इस फि‍ल्‍म को कि‍सी और के साथ भी शुरू नहीं कर सकता। दूसरी और सलमान की जगह कि‍सी और को लेना भी रि‍स्‍क है। क्‍योंकि‍ सलमान फि‍ल्‍म के हि‍ट होने की गारंटी हैं। 
3. दबंग 3 और भारत 
 
दबंग 3 भी सलमान की अपनी ही फि‍ल्‍म है। इसके दोनों पार्ट बंपर हि‍ट रहे थे। वहीं, एक और फि‍ल्‍म भारत पर भी संशय बन गया है। ट्रेड एनलि‍स्‍ट आमोद मेहरा ने बताया कि‍ दबंग 3 और भारत की शूटि‍ंग अभी शुरू नहीं हुई है। ऐसे में इन फि‍ल्‍मों पर कोई खतरा नहीं है। लेकि‍न दबंग में कि‍सी और हीरो को नहीं लि‍या जा सकता। वहीं, भारत भी टाइगर जि‍ंदा है के डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर बना रहे हैं और फि‍र से टाइगर जि‍ंदा है कि‍ कामयाबी को दोहराने के लि‍ए उन्‍हें सलमान की दरकार होगी। ऐसे में यह तो तय है कि‍ सलमान अगर जेल गए तो इन फि‍ल्‍मों को नुकसान होना तय है। 
आगे पढ़ें : टीवी इंडस्‍ट्री भी सकते में 
सि‍ल्‍वर स्‍क्रीन ही नहींं टीवी को भी लगेगा झटका  
 
सलमान को जेल हुई तो नुकसान सि‍र्फ बॉलि‍वुड का होगा ऐसा नहीं है। क्‍योंकि‍ जल्‍द ही सलमान का शो दस का दम शुरू होने वाला है। इसके जरि‍ए सलमान खान 8 साल बाद इस शो को लेकर आ रहे हैं। इस बार ये वापसी सलमान खान सोनी टेलीविजन के अपकमिंग गेम शो ‘दस का दम’ को होस्ट करने के साथ करेंगे। हाल ही में दबंग खान ने इस शो का प्रोमो शूट किया है। वहीं, खबरों की मानें तो इस शो के लिए सलमान मोटी फीस वसूल रहे हैं। एक रि‍पोर्ट के मुताबि‍क सलमान को 26 एपिसोड के लिए 78 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस हिसाब से देखें तो सलमान एक एपिसोड के लि‍ए 3 करोड़ रुपये फीस लेंगे। बता दें कि‍ इस शो से सलमान ने अपना टेलीविजन डेब्यू किया था। एक बार फिर 8 साल बाद इस शो का तीसरा सीजन होस्ट करने के लिए सलमान छोटे पर्दे पर दिखाई देंगे।  आगे पढ़ें : सलमान की पि‍छली 5 फिल्‍मों ने कि‍तना कमाया 
सलमान का एवरेज स्‍काेेेर है 305 कराेेड़  
 
हमने सलमान की पि‍छले 5 रि‍लीज हुई फि‍ल्‍मों की कमाई को जोड़ा तो पाया की सलमान खान का एवरेज स्‍कोर 305 करोड़ है। ऐसे में आप भी देखि‍ए सलमान की पि‍छली 5 फि‍ल्‍मों ने की कि‍तनी कमाई। 
 
फि‍ल्‍म   कमाई 
टाइगर जि‍ंदा है  570 करोड़ रुपए
ट्यूबलाइट 119 करोड़रुपए
सुलतान  302 करोड़ रुपए
प्रेम रतन धन पायो 213 करोड़ रुपए
बजरंगी भाईजान  321 करोड़ रुपए
कुल 1525 करोड़ रुपए
एवरेज स्कोर  305 करोड़ रुपए/ फिल्म 

 

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट