विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesPunjab National Bank introduces digital payment system E Rupaya Kumbh Card in Kumbh Mela

आसान होगा कुंभ में लेन-देन, पीएनबी ने लॉन्च किया नया डिजिटल कार्ड, मिलेंगे कैश रिवॉर्ड

पीएनबी ने कुंभ में एक ईकोसिस्टम का निर्माण किया है

Punjab National Bank introduces digital payment system E Rupaya Kumbh Card in Kumbh Mela

नई दिल्ली। कुंभ के चलते उत्तरप्रदेश सरकार  ने पंजाब नेशनल बैंक को प्रयागराज के लिए डिजिटल पार्टनर बनाया है। गौरतलब है कि कुंभ मेले में 12 करोड़ से ज्यादा श्रृद्धालुओं के आने का अनुमान है। कुंभ मेला में डिजिटल पार्टनर के तौर पर पीएनबी कुंभ में आने वाले श्रृद्धालुओं के बीच डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने और डिजिटल उत्पादों के उपयोग को लोकप्रिय बनाने का काम कर रहा है। डिजिटल भुगतान से श्रृद्धालुओं को सामान खरीदने के लिए खुले पैसे की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए पीएनबी ने कुंभ में एक ईकोसिस्टम का निर्माण किया है।

 

पीएनबी ने सुरक्षित डिजिटल पेमेंच सिस्टम का निर्माण किया

ताकि कुंभ में आने वाले सभी लोग इस डिजिटल अनुभव में हिस्सा ले सके। इसके लिए पीएनबी ने ई-रुपया कुंभ कार्ड का उपयोग कर एक सुरक्षित डिजिटल पेमेंच सिस्टम का निर्माण किया है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लॉन्च किया। यह एक क्लोज्ड लूप कार्ड है जिसमें डिजिटल माध्यम की ओर से खरीदने और बेचने की पूरी प्रक्रिया मेला परिसर में उपलब्ध है। श्रृद्धालुओं को यह ई-रुपया कुंभ कार्ड द्वारा मेला परिसर में स्थापित किए गए 20 समर्पित काउंटरों द्वारा जारी किया जाएगा। इन 20 स्टोरों में प्रशिक्षित पर्सनल्स मौजूद रहेंगे। ये पर्सनल्स नए यूजर्स को इस कार्ड को उपयोग करने के तरीके बताएंगे।

 

श्रृद्धालु  मुफ्त में पा सकेंगे  ई-रुपया कुंभ कार्ड 

इस मेले में आने वाले श्रृद्धालु पीएनबी ई-रुपया कुंभ कार्ड मुफ्त में पा सकेंगे। इसके साथ ही श्रृद्धालुओं को प्रतिदिन 100 रुपए तक का कैश रिवॉर्ड जीतने का भी मौका मिलेगा। कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए पीएनबी उन शॉपकीपर्स को नकद प्रोत्साहन योजनाएं पश कर रहा है। जिससे श्रृद्धालुओं को पीएनबी ई-रुपया कुंभ कार्ड का उपयोग करने में मदद मिलेगी  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन