बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesPaytm फॉर बिजनेस ऐप लॉन्‍च, कारोबार करना होगा आसान

Paytm फॉर बिजनेस ऐप लॉन्‍च, कारोबार करना होगा आसान

पेटीएम ने सोमवार को एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के लि‍ए एक नई ऐप पेटीएम फॉर बिज़नेस लॉन्च कर दी हैैै।

Paytm for Business Now Available on Android: Offers Easy Access to Merchant Transactions
नई दि‍ल्‍ली. पेटीएम ने सोमवार को एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के लि‍ए एक नई ऐप पेटीएम फॉर बिज़नेस लॉन्च कर दी हैैै। इससे यह फायदा होगा कि‍ अब रजिस्टर्ड कारोबारी और बिज़नेस साझेदारों के लिए पेमेंट ट्रैक करना, पुराने लेनदेन के हि‍साब कि‍ताब को ट्रैक करना मोबाइल ऐप के जरिए संभव हो जाएगा। वहींं, कारोबारी साझेदार अब क्यूआर कोड को सीधे ऐप से ही प्रिंट कर सकते हैं। पेअीएम की ओर से कहा गया है कि‍ यह नया ऐप 10 भाषाओं में काम करेगा। 
 
 

नहीं देना होगा कमीशन 

पेटीएम फॉर बिज़नेस पार्टनर को बैंक में फंड ट्रांसफर के दौरान कोई कमीशन नहीं देना होगा। ऐप, कैशलेस केवाईसी ऑनबोर्डिंग भी ऑफर करता है। इसके अलावा, सभी पार्टनर पेटीएम के तरीकों जैसे पेटीएम, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि, ऐप में हर महीने 50,000 रुपये तक पेमेंट रिसीव करने की लिमिट है। हालांकि एक कस्टम रिक्वेस्ट के ज़रिए इस लिमिट को बढ़ाया जा सकता है।
 

ये सुवि‍धाएं मि‍लेंगी 

पेटीएम फॉर बिज़नेस ऐप के जरिए कारोबारी सपोर्ट टिकट पा सकते हैं। इसके अलावा मौज़ूदा टिकट का स्टेटस जांचना, आम FAQs के जरिए ब्राउज़ करना और मर्चेंट हेल्पडेस्क पर पहले प्राथमिकता जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।
 

गूगल स्‍टोर पर जारी कि‍या ऐप 

पेटीएम ने Paytm for Business ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर ज़ारी कर दिया है। ऐप का इंटरफेस सामान्य है और कारोबारी किसी एसएमएस या ईमेल द्वारा पुष्टि से पहले ही अपने ट्रांज़ेक्शन को देख सकते हैं। हर रोज़, साप्ताहिक और हर महीने के स्टेंटमेंट विकल्प के अलावा, पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को हर रोज़ के बैंक सेटलमेंट, बैंक सेटलमेंट अवधि के यूटीआर नंबर का एक्सेस भी मिल सकता है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट