Home » Industry » CompaniesMukesh Ambani says Reliance to invest Rs 2500 crore in Assam and create 80,000 jobs

असम में 2500 करोड़ का निवेश करेगी RIL, मिलेंगी 80 हजार नई नौकरियां

मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि उनकी कंपनी असम में अलग- अलग सेक्टर में 2500 करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट करेगी।

Mukesh Ambani says Reliance to invest Rs 2500 crore in Assam and create 80,000 jobs

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि उनकी कंपनी असम में अलग- अलग सेक्टर में 2500 करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट करेगी। यह इन्‍वेस्‍टमेंट रिटेल कारोबार, पेट्रोलियम, टेलिकॉम, पर्यटन और खेलों के क्षेत्र में किया जाएगा।  इससे आने वाले तीन सालों में करीब 80 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। मुकेश अंबानी ने शनिवार को गुवाहाटी में 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018' के उद्घाटन समारोह में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुझे असम के लिए इस निवेश की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

 

40 रिटेल आउटलेट होंगे
मुकेश अंबानी ने कहा कि राज्य में रिटेल डिवीजन के अभी दो आउटलेट हैं, जिन्हें आने वाले समय में बढ़ाकर 40 किया जाएगा। वहीं मौजूदा समय में संचालित हो रहे 27 पेट्रोल डिपो को बढ़ाकर 165 तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज असम के 145 तहसील मुख्यालयों पर भी नए ऑफिस खोलेगी। बता दें कि असम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। 

 

पीएम ने किया समिट का इनॉगरेशन


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समिट का इनॉगरेशन किया। गुवाहाटी में चलने वाले दो दिवसीय समिट के जरिए सरकार निवेशकों को राज्य की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी और जियो-स्ट्रैटेजिक फायदों की जानकारी देगी। कार्यक्रम के पहले दिन भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे मौजूद रहे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट