Home » Industry » CompaniesMicromax will now make fridge and washing machine after mobile

मोबाइल के बाद अब फ्रिज और वॉशिंग मशीन भी बनाएगी माइक्रोमैक्स

माइक्रोमैक्स अब सि‍र्फ मोबाइल बनाने वाली कंपनी नहीं बने रहना चाहती।

Micromax will now make fridge and washing machine after mobile
नई दि‍ल्‍ली. माइक्रोमैक्स अब सि‍र्फ मोबाइल बनाने वाली कंपनी नहीं बने रहना चाहती। यही कारण है कि‍ कंपनी टीवी और अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनि‍क प्रोडक्‍ट बनाने की दि‍शा में आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स ने घोषणा की है कि वह भारत में रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन सेगमेंट में एंट्री करेगी। कंपनी ने घोषणा की है कि‍ वह रेफ्रिजरेटर के 8, वॉशिंग मशीन के 16, एयर कंडीशनर्स के 10 और एयर कूलर के 8 मॉडल लॉन्च करेगी। इस डायवर्सिफिकेशन के साथ कंपनी 2020 तक 2,000 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल करना चाहती है। 
3 साल में 7 फीसदी हिस्सेदारी का टारगेट 
 
रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन कैटेगरी में माइक्रोमैक्स ने पहले साल में 3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। वहीं, दूसरे साल में 5 फीसदी और तीसरे साल में 7 फीसदी मार्केट शेयर हासिल करने का टारगेट रखा है। 
 
अगले कुछ सालों में करेगी 200 करोड़ का निवेश
 
माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड के को-फाउंडर राजेश अग्रवाल ने कहा, 'नई कैटेगरी और अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स के विस्तार के साथ हम बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि इस सेगमेंट में 2018 हमारे लिए मील का पत्थर साबित होगा।' कंपनी के मुताबिक, उसने पिछले 2-3 साल में करीब 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है और अगले कुछ सालों में करीब 200 करोड़ रुपये लगाने की योजना है। इसके अलावा, माइक्रोमैक्स ने डेडिकेटड सर्विस सेंटर भी बनाए हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट