Home » Industry » CompaniesMan cheated of Rs 9.4 lakh by social media friend

सोशल मीडिया से रुपए ठगने का कारोबार, रहें सावधान

अज्ञात महिला ने मुंबई के रहने वाले इस आदमी से 9.4 लाख की ठगी की। पुलिस ने कहा कि दोनो ही सोशल मीडिया पर दोस्त थे

Man cheated of Rs 9.4 lakh by social media friend

मुंबई। इन दिनों सोशल मीडिया से पैसे ठगने का कारोबार काफी बढ़ गया है। हाल ही में मुंबई में एक मामला सामने आया जिसमें 65 साल के एक आदमी को  सोशल मीडिया के जरिए एक अंजान व्यक्ति ने ठग लिया। अज्ञात महिला ने मुंबई के रहने वाले इस आदमी से 9.4 लाख की ठगी की। पुलिस ने कहा कि दोनो ही व्यक्ति सोशल मीडिया पर दोस्त थे। मुंबई के कांदिवली में रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति ने बीते बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 65 वर्षीय व्यक्ति एक कोचिंग क्लास  चलाता है। उसने बताया कि कुछ समय पहले उसे एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी उसने बताया कि उसका नाम लियोन है और वह जॉर्डन में एक सैलून चलाती है।

 

बहाना बनाकर ठगे 24 हजार रुपए
कुछ दिनों बात शिकायतकर्ता के पास एक फोन आया। फोन करने  वाले व्यक्ति ने अपना नाम अमित बताया और कहा कि वह लियोन का दोस्त है। उसने यह भी  कहा कि लियोन दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर है। अमित ने शिकायतकर्ता को कहा कि लियोन के पास 70 हजार डॉलर रुपए हैं और एयरपोर्ट पर उसे इमीग्रेशन अथॉरिटि ने रोक दिया है और उसे जल्दी 24 हजार रुपए की जरूरत है। अमित ने कहा कि अगर शिकायतकर्ता  24 हजार रुपए की मदद कर दे तो लियोन जल्द ही उसके पैसे वापस कर देगी। शिकायतकर्ता ने लियोन के अकाउंट में पैसे डाल दिए।

 

शिकायतकर्ता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 
पुलिस  ने बताया कि एक बार पैसे देने के बाद उन लोगों ने शिकायतकर्ता के पास अलग-अलग बहाने बनाकर लगातार 3 महीने तक और पैसों के लिए फोन किए। पुलिस ने बताया कि जबतक शिकायतकर्ता को एहसास होता तबतक वह 9.4 लाख रुपए दे चुका था। शिकायतकर्ता ने कुछ समय बाद लियोन और अमित को फोन करने की कोशिश की लेकिन उनका नंबर बंद था। काफी बार फोन करने के बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान पर अमित और लियोन के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है और दोनों ही आरोपियों को ढूंढ रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट