Home » Industry » CompaniesVijay mallya shrug off threads of seizure of assets in uk

Mallya ने कहा- वक्‍त, दि‍न और जगह बता दो, मैं खुद दे देता हूं अपनी संपत्‍ति‍, मुझे बेघर होने का डर नहीं

यह लग्‍जरी घर उनके बच्‍चों के नाम हैं और लंदन का घर उनकी मां के नाम, ऐसे में इन्‍हें कोई छू भी नहीं सकता।

Vijay mallya shrug off threads of seizure of assets in uk

नई दि‍ल्‍ली। वि‍जय माल्‍या ने कहा कि‍ वह अपनी ब्रि‍टेन में मौजूद संपत्‍ति‍यों को जब्‍त करने में प्रवर्तन अधि‍कारि‍यों और कोर्ट के आदेश का पूरा पालन करेंगे। लेकि‍न अधि‍कारि‍यों को ज्‍यादा कुछ जब्‍त करने के लि‍ए नहीं मि‍लेगा क्‍योंकि‍ उनके परि‍वार का अलीशान मकान उनके नाम पर है ही नहीं। माल्‍या के पास मौखि‍क तौर पर संपत्‍ति‍ के समर्पण करने और याचि‍का दर्ज करने की अंति‍म तारि‍ख 31 जुलाई है।  माल्‍या ने प्रवर्तन अधि‍कारि‍यों को यहां तक कहा कि‍ आप मेरे घर आकर संपत्‍ति‍ जब्त करने की तकलीफ न उठाएं। मैं खुद आपको दे देता हूं। मुझे वक्‍त, दि‍न और जगह बता दें।    

 

 

ब्रि‍टि‍श फॉर्मूला वन ग्रैंड प्रि‍क में मौजूद माल्‍या ने रॉयटर्स से बातचीत के दौरान कहा कि‍ वह अपने नाम वाले ब्रि‍टि‍श एसेट्स को दे देंगे। लेकि‍न यह लग्‍जरी घर उनके बच्‍चों के नाम है और लंदन का घर उनकी मां के नाम, ऐसे में इन्‍हें कोई छू भी नहीं सकता। माल्‍या ने प्रवर्तन अधि‍कारि‍यों को यहां तक कहा कि‍ आप मेरे घर आकर संपत्‍ति‍ जब्त करने की तकलीफ न उठाएं। मैं खुद आपको दे देता हैं। मुझे वक्‍त, दि‍न और जगह बता दें।    

 

माल्‍या खुद अपनी संपत्‍ति‍ देने को तैयार 

 

माल्‍या ने कहा कि‍ मैंने यूके कोर्ट को दि‍ए हलफनामे में अपनी यूके की संपत्‍ति‍यां दी हैं, जि‍से जब्‍त करने के लि‍ए आदेश दि‍या गया है। वह इसे बैंकों को दे सकते हैं। जब्‍त होने वाली संपत्‍ति‍यों में कुछ कारें, कुछ ज्‍वैलरी के आइटम हैं। मैंने कहा, ओके, ठीक है। आप मेरे घर आकर जब्त करने की तकलीफ न उठाएं। मैं खुद आपको दे देता हूं। मुझे वक्‍त, दि‍न और जगह बता दें। 

 

यहां बेघर होने का कोई सवाल नहीं उठता क्‍योंकि‍ अंत में वह केवल मेरे नाम वाली संपत्‍ति‍यों को ले सकते हैं, जि‍सकी घोषणा कोर्ट में की गई है। वह इससे आगे नहीं जा सकते।  

 

आर्थि‍क अपराध का भगोड़ा

 

भारतीय सरकार का प्रवर्तन नि‍देशालय माल्‍या को आर्थि‍क अपराध का भगोडा घोषि‍त करने की मांग कर रहा है। इस बात से माल्‍या इनकार कि‍या है। माल्‍या ने कहा कि‍ मोनको और अबू धाबी में रेस के लि‍ए इस्‍तेमाल होने वाले सुपर याच, जि‍से हाल ही में माल्‍टा में नीलामी में बेच दि‍या गया, वह भी उनकी परेशानी नहीं है। उन्‍होंने कहा कि‍ मैं इंडि‍यन एम्‍प्रेस बोट का मालि‍क सात साल से नहीं हूं। यह एक 'मध्‍य पूर्वी सज्‍जन' की है। इस याच को वह एक डील के तहत साल में एक महीने के लि‍ए इस्‍तेमाल करते हैं। 

 

माल्‍या ने मार्च 2016 को भारत छोड़ दि‍या था और तब से वह ब्रि‍टेन में ही हैं। उनका पासपोर्ट रद्द कर दि‍या गया है इसलि‍ए वह ट्रैवल नहीं कर सकते। वह तब से केवल सालाना ब्रि‍टि‍श ग्रैंड प्रि‍क रेस में ही दि‍खाई देते हैं। 

 

माल्‍या ने और क्‍या कहा

 

माल्‍या ने कहा कि‍ मैंने 200 करोड़ डॉलर की लागत वाली संपत्‍ति‍यों को कर्नाटक हाई कोर्ट के सामने रखा था जोकि‍ बैंकों और बाकी सभी का भुगतान करने के लि‍ए पर्याप्‍त से भी ज्‍यादा है। तो अब यूके में संपत्‍ति‍यों को जब्‍त करने का सवाल ही नहीं उठता।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट