बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesराइट टाइम पर पहुंचाने में आगे हैं ये एयरलाइन कंपनियां, सरकार ने जारी की लिस्ट

राइट टाइम पर पहुंचाने में आगे हैं ये एयरलाइन कंपनियां, सरकार ने जारी की लिस्ट

वैसे तो अधिकतर लोग समय की बचत के लिए हवाई सफर करते हैं। लोगों को लगता है कि उनकी फ्लाइट राइट टाइम पहुंच जाएगी

1 of

नई दिल्‍ली। वैसे तो अधिकतर लोग समय की बचत के लिए हवाई सफर करते हैं। लोगों को लगता है कि गंतव्‍य स्‍थान पर उनकी फ्लाइट राइट टाइम पहुंच जाएगी लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे देश की एयरलाइन कंपनियों के गंतव्‍य स्‍थान पर राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड बहुत अच्‍छा नहीं रहा है। यह जानकारी खुद सरकार की ओर से दी गई है।  


4 मेट्रो एयरपोर्ट की फ्लाइट 


डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने मार्च में राइट टाइम पहुंचाने वाली एयरलाइन कंपनियों की जानकारी दी है। रिपोर्ट में 4 मेट्रो एयरपोर्ट की फ्लाइट के राइट टाइम सर्विस के बारे में विस्‍तार से बताया गया है। ये एयरपोर्ट बेंगलुरु, दिल्‍ली, हैदराबाद और मुंबई हैं।  


राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड 


हैरानी की बात ये है कि देश की कोई भी ऐसी एयरलाइन कंपनी नहीं है जिसकी फ्लाइट के राइट टाइम पहुंचे का कम से कम 90 फीसदी रिकॉर्ड हो। यानी हर एयरलाइन कंपनियां पैसेंजर्स को निश्चित समय से गंतव्‍य स्‍थान पर पहुंचाने में नाकाम रही हैं। आगे पढ़ें - कौन है राइट टाइम पहुंचाने में नंबर वन 

 

  

 

कौन राइट टाइम पहुंचाने में सबसे आगे 

 

एयरलाइन राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड (फीसदी)
इंडिगो  84.1 
स्‍पाइसजेट  83.9
विस्‍तारा 80


रिपोर्ट के मुताबिक मार्च महीने में पैसेंजर्स को राइट टाइम पहुंचाने में इंडिगो एयरलाइन सबसे आगे है। इंडिगो का रिकॉर्ड 84.1 फीसदी का है। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर स्‍पाइसजेट है। स्‍पाइसजेट एयरलाइन का पैसेंजर्स को राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड 83.9 फीसदी है। जबकि तीसरे नंबर पर विस्‍तारा की एयरलाइन है। विस्‍तारा एयरलाइन का पैसेंजर्स  को राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड 80 फीसदी है।  

 

आगे पढ़ें - चौथे नंबर पर कौन 

 

एयरलाइन  राइट टाइम पहुंचाने का रिकॉर्ड (फीसदी)
एअर इंडिया (डोमेस्टिक)  76.5 
जेट एयरवेज 75.2
गो एयर  74.8


रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में चौथे स्‍थान पर एअर इंडिया (डोमेस्टिक) है। पैसेंजर्स को राइट टाइम पहुंचाने के मामले में एअर इंडिया का रिकॉर्ड 76.5 फीसदी है। जबकि पांचवें स्‍थान पर जेट एयरवेज है। जेट एयरवेज के राइट टाइम पहुंचाने के रिकॉर्ड 75.2 फीसदी हैं। इस रैंकिंग में गो एयर को छठवें स्‍थान पर रखा गया है। गो एयर का इस मामले में 74.8 फीसदी रिकॉर्ड है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट