विज्ञापन
Home » Industry » Companiesjob vacancy in government banks

इस साल रिटायर होंगे हजारों बैंककर्मी, युवाओं के लिए आएगी नौकरियों की बहार

भविष्य में भारी संख्या में कर्मचारी रिटायर होने वाली है

job vacancy in government banks

job vacancy in government banks नए साल  में यदि आप सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह साल आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है। आपको बता दें कि नए साल में सरकारी बैंकों से बहुत से कर्मचारी रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए सरकारी बैंक जूनियर और मिडिल लेवल के पदों पर तेजी से  से नई नियुक्तियां कर रहे हैं।

नई दिल्ली। नए साल  में यदि आप सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह साल आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है। आपको बता दें कि नए साल में सरकारी बैंकों से बहुत से कर्मचारी रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए सरकारी बैंक जूनियर और मिडिल लेवल के पदों पर तेजी से नई नियुक्तियां कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी बैंकों में 95 पर्सेंट जनरल मैनेजर, 75 पर्सेंट डिप्टी जनरल मैनेजर और 58 पर्सेंट एडिशनल जनरल मैनेजर 2019-20 में रिटायर होने वाले हैं। 

 

कैंडीडेट्स की संख्या में नजर आ रही है भारी गिरावट 

वित्तीय मामलों की स्थायी समिति ने इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) के आंकड़ों के आधार पर पाया है कि क्लर्क, प्रोबेशनरी, ऑफिसर, और अफसरों के पद पर नए लोगों की नियुक्ति के लिए कैंडीडेट्स की संख्या में स्पष्ट गिरावट दिख रही है। 

 

बैंक करेगा कई पदों पर नियुक्ति

गौरतलब है कि हाल ही में संसद की स्थाई समिति की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अगले कुछ सालों में भारी संख्या में बैंक के कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। इसलिए, कर्मचारियों और अधिकारियों की कमी से निपटने के लिए जूनियर और मिड लेवल अधिकारियों के पदों पर नियुक्तियां करने की जरूरत है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन