विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesJharkhand government will hire one lakh youth

आज 1 लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरियां देगा यह राज्य, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा अवसर

1 of
नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य के एक लाख बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए सरकार के प्रयासों से बृहस्पतिवार को नियुक्ति पत्र देंगे। मुख्यमंत्री ने आज लोगों को युवा दिवस की शुभकामनाएं दी।  मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर युवाओं को दिए अपने संदेश में कहा, ‘‘निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जायेंगे। नौकरी पाने वाले सभी युवाओं को बधाई।’’ उन्होंने अपील की, " मन लगाकर काम करिए और राज्य एवं परिवार का नाम रोशन कीजिए।" 
 

युवाओं को दिया जाएगा नियुक्तिपत्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर होने वाले युवा दिवस कार्यक्रमों से दो दिन पूर्व ही राज्य सरकार युवा शक्ति को रोजगार देने का बड़ा काम कर रही है जिससे राज्य के भविष्य को संवारने और सुधारने में बड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में झारखण्ड विकास के पथ पर अग्रसर है और आज निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को रोजगार देकर इतिहास रच रहा है। झारखंड सरकार ने बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में राज्य के एक लाख बेरोजगार युवकों को विभिन्न निजी कंपनियों में रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र बांटने का वृहद कार्यक्रम रखा है।

इन कंपनियों के साथ किया गया है करार

युवाओं को रेजगार देने के लिए आइटीई सिंगापुर, एसएफआइवीटी, यूके स्किल लिमिटेड, सीसीएल, केम्पी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, सिनेडर इलेक्ट्रिक, इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ वेल्डिंग, फेस्टो, हिताची, भारतीय स्किल यूनिवर्सिटी, इस्ट ऑटो तथा सेंचूरियन यूनिवर्सिटी से करार किया है। 

स्किल डेवलपमेंट सेंटर होंगे लॉन्च

 

समिट में पांच स्किल डेवलपमेंट सेंटरों की ऑनलाइन लांचिंग होगी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पढ़कर सुनाया जाएगा।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन