Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजAmazon CEO Jeff Bezos To Divorce Wife MacKenzie After 25 Years

दुनिया का सबसे अमीर और अमेजन का मालिक शादी के 25 साल बाद पत्नी से लेगा तलाक

एक लंबे अरसे से दोनों अलग रह रहे थे

Amazon CEO Jeff Bezos To Divorce Wife MacKenzie After 25 Years

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस से तलाक लेने की घोषणा की है। दोनों ने 25 साल पहले शादी की थी लेकिन एक लंबे अरसे से दोनों अलग रह रहे थे। इस फैसले की जानकारी जेफ और मैकेंजी ने एक संयुक्त ट्वीट कर साझा की। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि "हम लोगों को हमारी जिंदगी के घटनाक्रम के बारे में बताना चाहते हैं। हमारा परिवार और करीबी मित्र जानते हैं कि प्यार भरे एक लंबे ट्रायल सेपरेशन के बाद हमने तलाक लेने का फैसला किया है। हम आगे भी दोस्तों की तरह जीवन बिताएंगे।''

 

 मैकेंजी अमेजन के पहले कर्मचारियों में से एक थी

आपको बता दें कि मैकेंजी अमेजन के पहले कर्मचारियों में से एक थी। मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। वह सैन फ्रांसिस्को में पली-बढ़ी हैं। मैकेंजी प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थीं, तभी उनकी मुलाकात जेफ से हुई थी। दोनों के चार बच्चे हैं।  जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी। यह मुलाकात ऐमजॉन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी। 

Advertisement

 

इनवेस्टमेंट फर्म में हुई थी जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस की मुलाकात 

जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस की मुलाकात एक इनवेस्टमेंट फर्म में काम करने के दौरान हुई थी. मुलाकात के एक साल बाद दोनों ने नौकरी छोड़कर शादी कर ली और अमेजन की स्थापना की.जेफ बेजोस की संपत्ति तकरीबन 137 बिलियन डॉलर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement