Home » Industry » CompaniesFree Android Antivirus Apps To Keep Your Device Secured

इन 4 ऐप्स से आपका फोन रहेगा सुरक्षित, फ्री में करें डाउनलोड

यह एंड्रॉयड ऐप्स आपके डाटा को हैकिंग से बचाते हैं।

1 of

नई दिल्ली। स्मार्टफोन हम सभी की लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। इसका इस्तेमाल सिर्फ बात करने के लिए  ही नहीं किया जाता बल्कि इसमें हमारी बहुत सी पर्सनल जानकारियां होती हैं। लेकिन इन दिनों डाटा लीक की समस्या काफी बढ़ गई है जिसके चलते फोन की प्राइवेसी का ध्यान रखना बहुत जरूरी हो गया है। वैसे तो कोई भी आपके फोन के डाटा को आसानी से लीक कर सकता है लेकिन अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन में कुछ ऐप्स को डॉउनलोड कर लें तो कोई भी आपके डाटा को  लीक नहीं कर सकता और आपकी पर्सनल जानकारियां भी एकदम सेफ रहेंगी।

 

जिस तरह दिन-प्रतिदिन साइबर क्राइम बढ़ रहा है ऐसे  में जरूरी है कि आप अपने फोन की प्रोटेक्ट करके रखें। हैकर्स की बढ़ती संख्या के चलते कब आपका फोन हैक हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं। कई बार हैकर्स फोन हैक कर लोगों के पर्सनल डाटा को भी लीक करते हैं। इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे एंड्रॉयड ऐप्स के बारे  में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने फोन को प्रोटेक्ट कर सकते है। यह एंड्रॉयड ऐप्स आपके डाटा को हैकिंग से सेफ रखते हैं।  

 

Kaspersky Mobile Antivirus: एंड्रॉयड फोन के लिए यह सबसे  अच्छा एंटी वायरस ऐप है। इसमें यूजर्स को फ्री वर्जन की भी सुविधा उपलब्ध है और यूजर इसे खरीद भी सकता है। इसके फ्री वर्जन वाले  ऐप से यूजर मैनुअली फोन से वायरस को स्कैन कर सकता है और इसके प्रीमियम फीचर में यूजर को रीयल टाइम प्रोटेक्शन, एंटी फिशिंग और ऐप लॉक जैसी सुनिधाएं मिलती हैं। इसके साथ  आप सभी प्रिमियम फीचर का  30 दिन तक फ्री ट्रायल ले सकते हैं। 

 

Avast Mobile Security:यह ऐप एक बड़े प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के मफोन को प्रोटेक्ट कर रहा है। यह ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बिल्कुल फ्री है जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। मात्र एक क्लिक से यूजर अपने फोन को स्कैन कर सकता है। इसके साथ ही स ऐप में यूजर्स को सिम सिक्योरिटी और कैमरा ट्रैप आदि फीचर्स भी फ्री में दिए जाएंगे। 

 

आगे पढ़ें,

Bitdefender Antivirus Free:यह एक पावरफुल एंटी वायरल ऐप है। जो सभी प्रमुख एंड्रॉयड खतरों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है। यह सबसे हल्के एंटीवायरस ऐप्स में से एक है जो क्लाउड स्कैनिंग तकनीक का उपयोग करता है जिसके परिणामस्वरूप सुपर-फास्ट स्कैनिंग क्षमता होती है। यह आपके डिवाइस को धीमा नहीं करता है और ना ही इससे बैटरी में कोई असर पड़ता है। इस ऐप का एक और वर्जन है जिसे आप खरीद सकते हैं। इसमें यूजर्स को 14 दिन का फ्री ट्रायल दिया जाता है। 

 

आगे पढ़ें,

Norton Security & Antivirus: इस ऐप के लेटेस्ट वर्जन में यूजर्स को आकर्षक सिक्योरिटी फीचर मिलेंगे। इस ऐप में 100% डिटेक्शन रेट होता है जो मैलवेयर, स्पाइवेयर या एंड्रॉइड वायरस को हटा देता है जो आपके डिवाइस को धीमा कर सकता है। जैसे ही यूजर के फोन में कोई वायरस आता है यह ऐप्लार्म बजाता है जिससे सभी ऐप लॉक हो जाते हैं। सके साथ ही यह अनवॉन्टेड कॉल्स और मैसेज को भी ब्लॉक कर देता है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss