बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesफेस्टिव सीजन में 40% तक डिस्काउंट पर गारमेंट खरीदने का मौका, रिटेलर चला रहे स्टॉक क्लीयरैंस सेल

फेस्टिव सीजन में 40% तक डिस्काउंट पर गारमेंट खरीदने का मौका, रिटेलर चला रहे स्टॉक क्लीयरैंस सेल

ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट शुरू करने के साथ कस्टमर के लिए रिटेल स्टोर्स पर भी डिस्काउंट ऑफर शुरू हो गए हैं।

1 of

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट शुरू करने के साथ कस्टमर के लिए रिटेल स्टोर्स पर भी डिस्काउंट ऑफर शुरू हो गए हैं। फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए रेडीमेड गारमेंट रिटेलर्स कपड़ों के फ्रेश और पुराने स्टॉक पर 30 से 40 फीसदी डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। ब्रांड्स के मुताबिक, उनकी सेल शुरू हो चुकी है। ज्यादातर ब्रांड इस महीने तक डिस्काउंट ऑफर देंगे।

 

रिटेलर्स दे रहे हैं फेस्टिव डिस्काउंट

 

मल्टी ब्रांड रेडीमेड गारमेंट स्टोर सीएनएम के ओनर शरद सूरी ने moneybhaskar.com को बताया कि वह रक्षांबधन को ध्यान में रखते हुए नए और पुराने रेडीमेड गारमेंट पर 40 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं। ये डिस्काउंट ऑफर एक महीने तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि फेस्टिव सीजन के लिए फेस्टिवल स्टॉक स्टोर में आ चुका है। सूरी ने कहा कि वह राखी, जन्माष्टमी को ध्यान में रखकर डिजाइनर स्टॉक स्टोर में लेकर आए हैं।

 

आगे पढ़ें - कहां मिल रहा है डिस्काउंट..

 

ये ब्रांड दे रहे हैं डिस्काउंट ऑफर

 

एच एंड एम, ग्लोबस, गैस, गैप, पैंटालून, बीबा, मैंगो, कैंटाबिल, मल्टी ब्रांड स्टोर लाइफस्टाइल, सीएनएम जैसे ब्रांड 10 से 40 फीसदी तक डिस्काउंट दे रही है। कंपनियां इसके माध्यम से सेल बढ़ाकर समर कलेक्शन समय पर खत्म करना चाहती हैं। कैंटाबिल के एमडी विजय बंसल ने moneybhaskar.com को बताया कि समर स्टॉक को निकालने के लिए 10 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। उनके मुताबिक वह समर स्टॉक निकालने की भी कोशिश में हैं।

 

स्टोर में आया फेस्टिव कलेक्शन

 

बीबा अपैरेल्स प्राइवेट लिमिटेड (बीबा) के अधिकारी ने moneybhaskar.com को बताया कि बीबा के स्टोर पर नया फेस्टिव कलेक्शन आ चुका है। समर स्टॉक पर 10 से 30 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर दे रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक सेल बढ़ाने और स्टॉक निकालने के लिए कुछ पुराने स्टॉक पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट भी दे रहे हैं। कंपनी ये डिस्काउंट अपने रिटेल स्टोर, शॉपिंग वेबसाइट और शॉपिंग प्लेटफॉर्म दोनों जगह दे रही है।

 

आगे पढ़ें - कारोबारियों को फेस्टिव सीजन से क्या हैं उम्मीद

कारोबारियों को उम्मीद, 25 फीसदी बढ़ेगी सेल

 

रक्षाबंधन के बाद त्योहार का सीजन शुरू हो जाता है, जिसे लेकर रेडीमेट गारमेंट इंडस्ट्री काफी पॉजिटिव होती है। इस एक महीने के समय में 30 से 35 फीसदी की सेल हो जाती है। सूरी ने कहा कि वह एक महीने के फेस्टिव टाइम में सेल में 30 से 40 फीसदी की ग्रोथ उम्मीद कर रहे हैं।

 

-कॉमर्स कंपनी दे रही हैं डिस्काउंट

 

उधर, ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट, अमेजन, स्नैपडील ने ऑनलाइन सेल वार को शुरू कर दिया है। ये सभी ब्रांड फैशन क्लोदिंग, होम फर्निशिंग और बड़े अप्‍लायंसेस पर डील्‍स ऑफर कर रहे हैं। फ्लि‍पकार्ट फेस्‍टि‍वल को ध्‍यान में रखते हुए अपने प्‍लेटफॉर्म पर 1 लाख से ज्‍यादा साड़ि‍यों पर मि‍नि‍मम 90 फीसदी डिस्काउंट दे रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट