Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजHAL borrows 1000 crore to pay salaries

भारी आर्थिक संकट से गुजर रही है ये सरकारी कंपनी, कर्मचारियों को पड़े सैलरी के लाले

भारी आर्थिक संकट से गुजर रही है HAL

HAL borrows 1000 crore to pay salaries

नई दिल्ली। भारत की हथियार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) इन दिनों भारी आर्थिक संकट से गुजर रही है। कंपनी की हालत इतनी खराब हो गई है कि कर्मचारियों की सैलरी देने के लिए उधार लेना पड़ रहा है। कंपनी ने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए करीब एक हजार करोड़ रुपए उधार लिए हैं। आपको बता दें कि अप्रैल 2018 से कंपनी का काम ठप्प पड़ा है। सूत्रों के अनुसार HAL के पास नई खरीद करने और वेंडर्स को चुकाने  के लिए पर्याप्त राशि नहीं है।

 

HAL 29,000 एंप्लॉयीज को सैलरी देने के पैसे नहीं है

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एचएएल के पास अपने 29,000 एंप्लॉयीज को सैलरी देने के पैसे नहीं है। अब कंपनी के पास महज 1,000 करोड़ रुपये की राशि बची थी। कंपनी के सीएमडी आर माधवन ने कहा, हमारा कैश इन हैंड नेगेटिव में चल रहा है। हमें 1,000 करोड़ रुपये ओवरड्राफ्ट के तौर पर कर्ज लेना पड़ा है।

Advertisement

 

संकट का मुख्य कारण बड़े कस्टमर्स से बकाया राशि नहीं मिल पाना है

उन्होंने आगे कहा कि 31 मार्च तक हम 6,000 करोड़ रुपये के घाटे में होंगे, जो बेहद की खराब स्थिति होगी। आर माधवन ने कहा हम अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए कर्ज ले सकते हैं लेकिन प्रॉजेक्ट्स के लिए कर्ज नहीं लिया जा सकता। आपको बता दें कि कंपनी अभी ओवरड्राफ्ट पर काम कर रही है। कंपनी पर आए इस संकट का मुख्य कारण बड़े कस्टमर्स से बकाया राशि नहीं मिल पाना है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement