बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesपुराने ड्राइवर ने ट्रम्‍प पर कि‍या मुकदमा, ओवरटाइम वेतन नहीं देने पर मांगे 1.36 करोड़

पुराने ड्राइवर ने ट्रम्‍प पर कि‍या मुकदमा, ओवरटाइम वेतन नहीं देने पर मांगे 1.36 करोड़

59 वर्षीय नोएल सि‍नट्रोन 20 साल से ज्‍यादा समय तक ट्रम्‍प के ड्राइवर रहे हैं।

Trump driver sue company, ask 200000 dollar overtime payment

नई दि‍ल्‍ली। लंबे समय तक अमेरि‍का के राष्‍ट्रपति‍ डोनाल्‍ड ट्रम्‍प के पर्सनल ड्राइवर रहे शख्‍स ने ट्रम्‍प की कंपनी पर 2 लाख डॉलर से ज्‍यादा (करीब 1.36 करोड़ रुपए) का ओवरटाइम वेतन नहीं देने का आरोप लगाया है। 59 वर्षीय नोएल सि‍नट्रोन 20 साल से ज्‍यादा समय तक ट्रम्‍प के ड्राइवर रहे। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि‍ ट्रम्‍प ने उन्‍हें न्‍यूयॉर्क स्‍टेट कानून के तहत ओवरटाइम वेतन देने की बजाए सालाना फ्लैट सैलरी दी। यह 2003 में 62,700 डॉलर थी और 2010 में बढ़ाकर 75 हजार डॉलर कर दी गई। 

 

बीते सोमवार तक कि‍या काम

 

सि‍नट्रोन बीते सोमवार तक ट्रम्‍प ऑर्गेनाइजेशन में सि‍क्‍योरि‍टी के लि‍ए काम कर रहे थे। उनके वकील के मुताबि‍क, उन्‍होंने 2016 के मध्‍य तक ट्रम्‍प के ड्राइवर के तौर पर काम कि‍या। रि‍पब्‍लि‍कन राष्‍ट्रपति‍ पद के उम्‍मीदवार होने के बाद उनकी जगह सीक्रेट सर्वि‍स ने ली थी। 

 

सुबह 7 बजे से शुरू करते थे ड्यूटी

 

अपने मुकदमे में सि‍नट्रोन ने कहा कि‍ उनके काम करने के घंटे काफी लंबे होते थे। वह सुबह 7 बजे से शुरू करते थे और जब तक ट्रम्‍प परि‍वार को शाम में उनकी कोई जरूरत नहीं रहती थी, तब तक ड्यूटी पर रहते थे। मुकदमे में कहा गया कि‍ ऐसे में एक हफ्ते में कम से कम 50 घंटे जुड़ जाते हैं। 

 

मांगे पैसे...

 

सि‍नट्रोन की वकील लैरी हटचर ने कहा कि‍ सि‍नट्रोन ने ट्रम्‍प ऑर्गेनाइजेशन से एक्‍स्‍ट्रा अमाउंट का भुगतान करने के लि‍ए कहा है। हटचर ने कहा कि‍ उन्‍हें भुगतान करने से इनकार कि‍या गया था। हटचर ने बताया कि‍ सि‍नट्रोन ने अब क्‍यों मुकदमा दायर कि‍या। उन्‍होंने कहा, 'अब बस बहुत हुआ।'

 

ट्रम्‍प ऑर्गेनाइजेशन ने क्‍या कहा

 

ट्रम्‍प ऑर्गेनाइजेशन की स्‍पोक्‍स पर्सन अमांडा मि‍लर ने कहा कि‍ सि‍नट्रोन को हर वक्‍त खुले दि‍न और कानून के मुताबिक भुगतान कि‍या गया। हमें उम्‍मीद है कि‍ एक बार तथ्‍य सामने आने पर हम कोर्ट में पूरी तरह से दोष मुक्‍त हो जाएंगे।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट