बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesफेसबुक यूजर्स चाहते हैं ज्‍यादा सि‍क्‍योरि‍टी, तो देने होंगे ज्‍यादा पैसे : सीओओ

फेसबुक यूजर्स चाहते हैं ज्‍यादा सि‍क्‍योरि‍टी, तो देने होंगे ज्‍यादा पैसे : सीओओ

फेसबुक की सीओओ ने कहा है कि पूरी तरह प्राइवेसी के लिए यूजर्स को ज्‍यादा भुगतान करना होगा।

Facebook Users Would Have to Pay for Total Privacy
नई दि‍ल्‍ली. फेसबुक को लगातार परेशानि‍यों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग सामने आई हैं। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा कि पूरी तरह प्राइवेसी रखने के लिए यूजर्स को फेसबुक को भुगतान करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि फेसबुक पर प्राइवेसी बनाए रखने के लिए कई फीचर्स हैं, लेकिन सभी सुविधाओं के लिए सिर्फ एक बटन नहीं है। 
 
उन्होंने कहा कि अपने डेटा को पूरी तरह सुरक्षित रखने और टारगेट विज्ञापनों से बचने के लिए यूजर्स को फेसबुक को पे करना होगा। जब उनसे पूछा गया कि फेसबुक पर अगर ऐसा कोई टूल हो, जिसकी मदद से यूजर्स फेसबुक को अपनी प्रोफाइल और डेटा का इस्तेमाल करने से रोक पाएं, तो उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए एक बटन नहीं है। लेकि‍न इससे बाहर निकलने के अलग-अलग ऑप्शन मौजूद हैं।
 
फेसबुक डेटा लीक मामले में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ब्रिटेन की कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी ने फेसबुक के करीब 87 मिलियन लोगों का फेसबुक डेटा प्राप्त कर लिया था। इसके बाद उन्‍होंने इसका यूज चुनावों को प्रभावि‍त करने में कि‍या। ऐसे में जब मामला सामने आया तो फेसबुक के  सीईओ मार्क जुकरबर्ग सामने आए और उन्होंने डेटा लीक मामले पर यूजर्स से माफी मांगी। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट