विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesE wallets might become invalid by february

28 फरवरी के बाद बंद हो जाएगा आपका E- Wallets, जल्द कर लें यह काम

OTP के जरिए आशिंक रूप से KYC करा सकते हैं यूजर्स

E wallets might become invalid by february

E wallets might become invalid by february अगर आप भी ई-वॉलेट में पैसे रखते हैं और इससे पेमेंट में करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। यदि आपने भी अपने भी अपने ई-वॉलेट का केवाईसी नहीं करवाया है तो 28 फरवरी के बाद आपका वॉलेट बंद हो सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार, ई-वॉलेट का इस्तेमाल करने के लिए भी यूजर्स को केवाईसी करवाना जरूरी है। 

नई दिल्ली। अगर आप भी ई-वॉलेट में पैसे रखते हैं और इससे पेमेंट में करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। यदि आपने भी अपने भी अपने ई-वॉलेट का केवाईसी नहीं करवाया है तो 28 फरवरी के बाद आपका वॉलेट बंद हो सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार, ई-वॉलेट का इस्तेमाल करने के लिए भी यूजर्स को केवाईसी करवाना जरूरी है। 

 

80 फीसद से ज्यादा ई-वॉलेट यूजर्स ने अभी तक KYC नहीं करवाई 


ई-वॉलेट की केवाईसी करवाने की अंतिम तारीख 28 फरवरी है। आरबीआई ने कहा है कि ग्राहकों के पास यदि एक से अधिक ई-वॉलेट हैं तो ऐसी स्थिति में ग्राहक और कंपनी दोनों को ही केवाईसी करवाना जरूरी होगा। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 80 फीसद से ज्यादा ई-वॉलेट यूजर्स ने अभी तक KYC नहीं करवाई है। 

 

OTP के जरिए आशिंक रूप से KYC करा सकते हैं यूजर्स


यूजर्स OTP के जरिए आशिंक रूप से KYC करा सकते हैं। लेकिन पूरी KYC के लिए उन्हें अपना एड्रेस प्रूफ और आईडी प्रूफ देना होगा। हालांकि, यह प्रॉसेस थोड़ा धीमा है ऐसे में यूजर्स अब UPI लेन-देन पर शिफ्ट हो रहे हैं। आरबीआी के नियमों के चलते सभी कंपनियां केवाईसी के लिए अपने ग्राहकों के पास मैसेज भेज रही हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन