Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजBitcoin Fraud: Duped people with virtual cryptocurrency

बिटकॉइन जैसी करंसी से रहें सावधान नहीं तो ठगे जा सकते हैं

देशभर में लोगों के साथ हो रही है ठगी

Bitcoin Fraud: Duped people with virtual cryptocurrency

नई दिल्ली। आए दिन बिटकॉइन से जुड़े फ्रॉड सामने आते रहते हैं। हाल ही में बिटकॉइन से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। जिसमें व्यक्ति ने जॉब  छोड़कर मनी ट्रेड कॉइन नाम से अपनी वर्चुएल क्रिप्टोकरंसी लॉन्च कर देशभर में लोगों के साथ ठगी की। क्राइम ब्रांच ने रोहित कुमार नाम के इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए फाइव स्टार होटलों में सेमिनार करता था। रोहित ने लोगों को झांसा दिया कि वह एक दिन में उनकी सैलेरी को 2500 डॉलर पहुंचा देगा।

क्रिप्टोकरंसी के नाम पर 13.90 लाख रुपए की ठगी

 

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने कहा कि इस लूट में रोहित के साथ उसके तीन साथी भी थे जिनके नाम सचिन, विक्रम और टी काजी है जिन्हें महाराष्ट्र की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग का एक व्यक्ति अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस 5वें व्यक्ति की तलाश कर रही है। एडिशनल सीपी अजीत कुमार सिंघला ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि क्रिप्टोकरंसी के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है। इस मामले की अरूण कुमार नाम के व्यक्ति ने शिकायत की थी। अरूण से क्रिप्टोकरंसी के नाम पर 13.90 लाख रुपए की ठगी की गई  थी। 

Advertisement

 

आजमगढ़ यूपी का रहने वाला है रोहित कुमार

 

क्राइम ब्रांच ने इस मामले को दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने इसके लिए डीसीपी भीष्म सिंह की निगरानी में एक टीम बनाई। जिसके बाद एक सूचना के चलते सपुलिस ने बुराड़ी से रोहित कुमार को गिरफ्तार किया। रोहित कुमार मूलरूप से आजमगढ़ यूपी का रहने वाला है। कुछ साल पहले वह जॉब की तलाश में दिल्ली आया था। उसने यहां रहकर कई कंपनियों में जॉब की। साल 2017 में उसने जॉब छोड़कर अपनी क्रिप्टोकरंसी लॉन्च कर दी। 

Advertisement

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss