विज्ञापन
Home » Industry » Companiesdelhi drinks liquor worth 45 crore before new year

एक रात में दिल्ली वाले पी गए 16 लाख बोतल शराब, कमाई 16.4 करोड़

सिर्फ एक दिन में दिल्लीवाले पी गए 45 करोड़ रुपए की शराब

delhi drinks liquor worth 45 crore before new year

delhi drinks liquor worth 45 crore before new year दिल्लीवालों को यूं ही दिलवालों की नहीं कहा जाता इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है। दिल्लीवाले किसी भी मौके पर जश्न मनाने में पीछे नहीं रहते किसी भी मौके को दिल्ली में खास तरह से मनाया जाता है। इसका एक बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है।

नई दिल्ली। दिल्लीवालों को यूं ही दिलवालों की नहीं कहा जाता इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है। दिल्लीवाले किसी भी मौके पर जश्न मनाने में पीछे नहीं रहते किसी भी मौके को दिल्ली में खास तरह से मनाया जाता है। इसका एक बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है। नए साल शुरू होने से एक दिन पहले  दिल्ली में इसका जश्न कुछ इस तरह मनाया गया कि लोगों ने एक दिन में शराब की ब्रिक्री का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एक्साइज डिपार्टमेंट के सूत्रों के अनुसार, नए साल की पूर्व संध्या दिल्ली में 16.59 लाख शराब की बोतले बिकी।

 

 सरकार को 16.4 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ

जिस कारण शराब की बोतलों की बिक्री से सरकार को 16.4 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। यदि पिछले साल की बात की जाए तो दिल्ली में 30 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई थी। जबकि इस बार यह बिक्री 40 से 45 करोड़ रुपए के बीच रही। एक्साइज डिपार्टमेंट के सूत्रों के अनुसार दिल्ली में इस साल शराब की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिला। इस बार नए साल से पहले दिल्ली  में इतनी शराब पी गई जिससे शराब की बिक्री में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई। 

 

 ड्रंक एंड ड्राइविंग के कुल 509 चालान काटे गए

साल 2017 में दिसंबर महीने में 458 करोड़ रुपए की शराब बिकी थी। 2016-17 के वित्त वर्ष में सरकार को शराब की बिक्री से 4243 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था। इसके साथ ही न्यू ईयर पर ड्रंक एंड ड्राइविंग के कुल 509 चालान काटे गए। जबकि पिछले साल ड्रंक एंड ड्राइविंग के कुल 765 लोग पकड़े गए थे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन