Advertisement
Home » Industry » CompaniesCustomers able to pay through phonepe in iocl and hpcl outlets in delhi

अब PhonePe से भी भरा सकेंगे पेट्रोल-डीजल, कंपनी देगी खास ऑफर्स

फोनपे ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष ऑफर की घोषणा की

Customers able to pay through phonepe in iocl and hpcl outlets in delhi

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म फोनपे ने सोमवार को दिल्ली में इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड (आईओसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ईंधन स्टेशनों पर भुगतान सम्बंधी स्वीकृति की घोषणा की। शहर में लाखों फोनपे उपयोगकर्ता अब ईंधन स्टेशनों पर यूपीआई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, फोनपे वॉलेट और अन्य बाहरी वॉलेट सहित फोनपे द्वारा दिए गए विभिन्न भुगतान विकल्पों का उपयोग करके आसानी से भुगतान कर सकेंगे।  अंतर परिचालन क्यू आर कोड के अलावा, भुगतान प्रक्रिया को और अधिक निर्बाध और परेशानी मुक्त बनाने के लिए पीओएस उपकरणों का भी उपयोग किया गया है। शहर भर में ईंधन के अधिकांश आउटलेट पर, कुल दुकानों के लेन-देन का 5 फीसदी से अधिक फोनपे के माध्यम से हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno 2019 नए लुक के साथ लॉन्च, यहां जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

 

फोनपे अब सभी आईओसीएल और एचपीसीएल ईंधन स्टेशनों में उपलब्ध: युवराज सिंह


आईओसीएल, एचपीसीएल के साथ इस साझेदारी पर फोनपे के ऑफलाइन संगठित व्यवसाय के अध्यक्ष युवराज सिंह खेखावत ने कहा, "फोनपे अब सभी आईओसीएल और एचपीसीएल ईंधन स्टेशनों में उपलब्ध है, जिससे हम आसानी से संसाधित किए जा रहे भुगतानों की गारंटी दे सकते हैं। हमारा प्रयास हमारे ग्राहकों के साथ-साथ व्यापारी भागीदारों के लिए त्वरित और निर्बाध भुगतान अनुभव तैयार करना है। दिल्ली हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और इस साझेदारी के माध्यम से, हम शहर में ईंधन श्रेणी के लिए डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने की उम्मीद करते हैं। हम देश में डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं और यह उस दिशा में एक और कदम है।"

 

लोगों को मिलेगी 40 रुपये की फ्लैट छूट 


फोनपे ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष ऑफर की घोषणा की है। आईओसीएल के लिए प्रथम लेनदेन पर फ्लैट 40 रुपये की फ्लैट छूट मिलेगी। इसके बाद अगली लेन-देन पर 20 रुपये का फ्लैट छूट और यह ऑफर 150 रुपये और उससे अधिक के लेन-देन पर मान्य होगा। इसी तरह एचपीसीएल आउटलेट्स पर भुगतान के दौरान 30 रुपये तक के कैशबैक के साथ हर महीने 6 लेन-देन पर 15 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके अलावा ग्राहकों को अपने मासिक ईंधन बिल पर 11 रुपये प्रति लीटर की छूट भी मिलेगी (जिसकी गणना एचपीसीएल प्रस्ताव पर प्रति माह छह बार ईंधन खरीद पर 200 रुपये के टिकट आकार पर की जाएगी)।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss