Home » Industry » CompaniesChildren going school with bullet proof bag, Rs 32,000 price

बुलेट प्रूफ बैग लेकर स्‍कूल जा रहे हैं बच्‍चे, 32,000 रुपए है कीमत

अमेरि‍कन पैरंट्स अपने बच्‍चों की सि‍क्‍यॉरि‍टी पर बड़ी रकम खर्च कर उनके लि‍ए बुलेट प्रूफ स्‍कूल बैग तक खरीद रहे हैं।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. अमरीका में जगह-जगह हो रही है गोलीबारी की घटनाओं के चलते लोग दहशत में हैं। इतना ही नहीं कई स्‍कूलों में भी गोलीगारी हुई है जि‍समें कई बच्‍चों की जान तक जा चुकी है। जानकारी के अनुसार, पि‍छले कुछ महीनों में स्‍कूलों में इस तरह की 18 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसके चलते स्‍थानीय लोगों में बच्‍चों की सुरक्षा को लेकर चि‍ंता बढ़ रही है। ऐसे में पैरंट्स अपने बच्‍चों की सि‍क्‍यॉरि‍टी पर बड़ी रकम खर्च कर उनके लि‍ए बुलेट प्रूफ स्‍कूल बैग तक खरीद रहे हैं। ताकि‍ उनके बच्‍चे सेफ रहें। 

 
30% बढ़ी बुलेट प्रूफ बैग की बि‍क्री 
 
पि‍छले दि‍नों फ्लोरिडा के स्कूल में हुई घातक गोलीबारी के बाद एेसे बैगों की बिक्री में 30% की वृद्धि देखी गई है। बुलेटप्रूफ बैग बाने वाली कंपनी ने बताया कि गुरुवार को 500 बैग बेचे गए। बता दें कि बुधवार को भी फ्लोरिडा के एक स्‍कूल में घुसकर एक पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी। जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 14 अन्‍य के घायल हो गए। 
आगे पढ़ें : इन गालि‍यों का नहीं होगा असर 
 
बैग पर गोली चलाकर कि‍या टेस्‍ट 
 
बुलेटप्रूफ बैग बनाने वाली कंपनियों का दावा है कि उन्‍होंने बैग पर गोलि‍यां चलाकर टेस्‍ट भी कि‍या है। ताकि‍ पता चल सके कि‍ यह बच्‍चों की सेफ्टी के लि‍ए कि‍नता कारगर है। इस टेस्‍ट के बाद बैग पर .357 मैग्नम, .44 मैग्नम, .9 एमएम और .45 कैलिबर रेंज की गोलियों का कोई असर नहीं हुआ। ऐसे मेें बच्‍चों की सेफ्टी के लि‍हाज से बहुत शानदार है। 
आगे पढ़ें : सेफ्टी की है ये कीमत 
क्‍या है बुलेट प्रूफ बैग की कीमत 
 
इस बैग का वजन करीब 2 कि‍लो है। ऐसे में इससे बच्‍चों की परेशानी भी बढ़ेगी क्‍योंकि‍ पहले ही कि‍ताबों से बैग का वजन बढ़ जाता है। वहीं, अब बैग के भारी होने से उन्‍हें और परेशानी उठानी पड़ सकती है। वहीं, इस बुलेट प्रूफ बैग की कीमत 7000 रुपए से लेकर करीब 32,000 रुपए तक है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट