बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesएयरपोर्ट पर सस्ता हुआ चाय-नाश्ता

एयरपोर्ट पर सस्ता हुआ चाय-नाश्ता

यह सुविधा सरकार की ओर से संचालित एयरपोर्ट पर ही मिलेगी।

now Cheap tea breakfast at the airport
 
नई दिल्ली. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से अपने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत अब एयरपोर्ट पर यात्रियों को सस्ती चाय और नाश्ता मिलेगा। इसके लिए अलग से काउंटर खोले जाएंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक, यह सुविधा सरकार की ओर से संचालित एयरपोर्ट पर ही मिलेगी। 

 
भारत में तेजी से बढ़ रही है हवाई यात्रियों की संख्या 
 
भारत में पिछले तीन-चार सालों से हवाई यात्रियों की संख्या में प्रति वर्ष 20-25 फीसद की बढ़ोतरी हो रही है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जुलाई में 1 करोड़ 16 लाख यात्रियों ने घरेलू उड़ानों से यात्रा की। जुलाई 2017 की तुलना में यह 21 फीसदी ज्यादा है।
 
चिदंबरम ने भी किया था ट्वीट 
 
संसद में भी कुछ सांसदों की ओर से यह मुद्दा उठाया गया था। मार्च में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने चेन्नई एयरपोर्ट पर चाय की ज्यादा कीमत वसूलने को लेकर ट्वीट भी किया था। इन हवाई अड्डों पर सस्ती दरों पर पेय पदार्थ और पानी के स्टॉल शुरू भी हो चुके हैं। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब एएआई को यात्रियों से एयरपोर्ट पर खाने-पीने के सामान पर ज्यादा वसूली की शिकायतें मिल रही हैं। 
 
दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के हवाई अड्डे पर नहीं मिलेगी सुविधा
 
एएआई की ओर से कहा गया है कि यह सुविधा देश के 90 सरकारी एयरपोर्ट पर मिलेगी। हालांकि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु समेत ऐसे किसी एयरपोर्ट पर यह सुविधा नहीं मिलेगी, जिसका संचालन प्राइवेट कंपनियां कर रही हैं। एएआई के अधिकारियों ने बताया कि उड़ान योजना लागू होने के बाद आज मध्यम वर्ग भी हवाई यात्रा का इस्तेमाल करने लगा है। ऐसे में यात्रियों के लिए यह सुविधा काफी अहम होगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट