Advertisement
Home » Industry » CompaniesBeauty apps are stealing users photo

मोबाइल से आपके फोटो चुरा रहे हैं ये ऐप, जल्द करें डिलीट नहीं तो पड़ सकते हैं खतरे में

ट्रेंड माइक्रो ने गूगल प्ले स्टोर के कुल 29 कैमरा ऐप की पहचान की है

Beauty apps are stealing users photo

नई दिल्ली। यूं तो गूगल प्ले स्टोर में बहुत से ऐप्स आपको मिल जाते हैं। इसमें यूजर्स फिटनेस ऐप से लेकर ब्यूटी ऐप आसानी से डॉउनलोड कर सकते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप जिस ऐप को इस्तेमाल कर रहे हैं उसके कारण आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। जी हां, यदि आपने भी अपने फोन में ब्यूटी कैमरा या फोटो फिल्टर जैसे ऐप डाउनलोड किए हुए हैं तो बहुत जल्द आप किसी संकट में पड़ सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि गूगल प्ले स्टोर के ये कैमरा ऐप आपके फोन में सेंधमारी कर रहे हैं। 

 

ट्रेंड माइक्रो ने गूगल प्ले स्टोर के कुल 29 कैमरा ऐप की पहचान की है


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2 दर्जन से ज्यादा ब्यूरी कैमरा ऐप्स यूजर्स को पॉर्नोग्राफिक कंटेंट भेजते हैं और यूजर्स की फोटो कलेक्ट करने के लिए फिशिंग वेबसाइट्स पर ले जाते हैं। बहुत ऐसे कैमरा ऐप हैं जिसे लाखों पर डाउनलोड किया गया है और इन ऐप ने यूजर्स के फोन में सेंधमारी की है। ट्रेंड माइक्रो नाम की एक आईटी सिक्योरिटी कंपनी  ने हाल ही में गूगल प्ले स्टोर के कुल 29 कैमरा ऐप की पहचान की है। जिससे भारत और दुनिया के लाखों यूजर्स प्रभावित हो रहे हैं। यह ऐप बाकी ऐप्स की तरह ही काम करते हैं लेकिन यह मोबाइल के बैंकग्राउंड में सेंधमारी का काम करते हैं। 

 

गूगल ने  प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स


ट्रेंड माइक्रो  ने अपनी इस लिस्ट में Pro Camera Beauty, Cartoon Art Photo, Beauty Camera, Selfie Camera Pro और Horizon Beauty Camera जैसे ऐप्स को शामिल किया है। इस लिस्ट में बहुत से फिल्टर ऐप भी शामिल हैं। जैसे ही यूजर्स इन ऐप्स पर अपनी फोटो अपलोड करते हैं तो यह ऐप यूजर्स को इमेज लौटाने की बजाए फेक अपडेट देते हैं। औप यूजर्स ग्वारा अपलोड की गई फोटो को चुरा लेते हैं।  ट्रेंड माइक्रो की इस रिपोर्ट के बाद गूगल ने यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए अपने प्ले स्टोर से इन ऐप्स को हटा दिया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss