विज्ञापन
Home » Industry » Companiesandhra pradesh government gift for unemployed youth

इस राज्य के युवाओं को बड़ा तोहफा, 1.26 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

24500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा

andhra pradesh government gift for unemployed youth

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने कहा है कि राज्य सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ नौ जनवरी को एक लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये है जिससे 1.26 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। 

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने कहा है कि राज्य सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ नौ जनवरी को एक लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये है जिससे 1.26 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। नायडू ने जिलाधिकारियों, नोडल अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को यहां टेलीकांफ्रेंस के जरिये बातचीत की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि विशाखापत्तनम में 30 हजार करोड़ रुपये की लागत से डाटा सेंटर पार्क और 40 हजार करोड़ रुपये की लागत से सोलर पार्क स्थापित किये जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में विशाखापत्तनम को भारत का वर्जीनिया बनाया जाएगा।

 

24500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रकासम जिले में 24500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा क्योंकि इस जिले में एशिया पल्प एंड पेपर मिल्स की स्थापना की जा रही है, जिससे 4500 लोगों को प्रत्यक्ष और 12000 को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर मिल की स्थापना की गयी तो इससे कम से कम 50 हजार किसानों को फायदा होगा। नायडू ने कहा कि रामायापत्तनम और भावनापाडू में बंदरगाह स्थापित किये जाएंगे और यह भी पूर्वानुमान जताया कि आने वाले दिनों में आंध्र प्रदेश एक लॉजिस्टिक हब बनेगा। 

 

सरकार ने उत्तर आंध्र और रायलसीमा जिलों के लिए धन सृजन का लक्ष्य रखा

उन्होंने कहा कि सरकार ने बड़े पैमाने पर उद्योगों की स्थापना करके पिछड़े उत्तर आंध्र और रायलसीमा जिलों के लिए धन सृजन का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से राज्य की जनता को औद्योगिक विकास के बारे में अवगत कराने को कहा और जिलाधिकारियों तथा नेताओं को यह सुनिश्चित कराने के लिए कहा कि वे उन श्वेत पत्रों पर चर्चा एवं बहस करेंगे जिन्हें सरकार ने हाल में जारी किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन