विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesAndhra Bank Recruitment 2019

1600 पदों पर नियुक्ति करेगा यह सरकारी बैंक, जल्द करें आवेदन

नया साल बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के कई नए अवसर लेकर आया है।

1 of

नयी दिल्ली। नया साल बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के कई नए अवसर लेकर आया है। नए साल में यदि आप भी सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। भारत के सरकारी बैंक ने लोगों के लिए वैकेंसी निकाली है। जिसके चलते आपके पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सरकारी स्वामित्व वाला आंध्रा बैंक विभिन्न सेवाओं के लिए 1,600 बिजनेस रिप्रेजेंटेटिव की नियुक्ति करेगा। बैंक वित्तीय समावेशन की अपनी योजना के तहत खाता खोलने, घर-घर तक बैंकिंग सेवाओं को पहुंचाने, एटीएम सेवाओं और एनपीए की वसूली के लिए इन रिप्रेजेंटेटिव को काम पर लगाएगा। बैंक मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इन बिजनेस रिप्रेजेंटेटिव की नियुक्ति करेगा।

 

बिजनेस रिप्रेजेंटेटिव करेंगे ये काम

आंध्रा बैंक 2010 से माइक्रो एटीएम/क्योस्क बैंकिंग प्रौद्योगिकी जैसी सेवाओं के साथ बिजनेस रिप्रेजेंटेटिव के जरिए वित्तीय समावेशन परियोजना को लागू कर रहा है। अन्य कार्यों के साथ बिजनेस रिप्रेजेंटेटिव को ऋण वसूली, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को लागू करने के साथ-साथ बैंक के लिए नया कारोबार लाने के काम में भी लगाया जा सकता है। 

बैंकों में होगी कर्मचारियों की किल्लत


वहीं दूसरी ओर अभी हाल ही में संसद की स्थाई समिति की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अगले कुछ सालों में भारी संख्या में बैंक के कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। इसलिए, कर्मचारियों और अधिकारियों की कमी से निपटने के लिए जूनियर और मिड लेवल अधिकारियों के पदों पर नियुक्तियां करने की जरूरत है। रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी बैंकों में महाप्रबंधक स्तर के 95 प्रतिशत, उप महाप्रबंधक स्तर के 75 प्रतिशत और अतिरिक्त महाप्रबंधक स्तर के 58 प्रतिशत कर्मचारी 2019-20 में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

स्थायी समिति ने बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान के आंकड़ों के आधार पर पाया है कि सरकारी बैंकों में लिपिक, प्रोबेशनरी ऑफिसर और  विशिष्ट अफसरों के पद पर नये लोग की नियुक्त के लिए अभ्यर्थियों की संख्या में स्पष्ट गिरावट दिख रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन