Home » Industry » Companiesthugs of hindostan box office collection

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने दो दिनों में कमा लिए 78 करोड़, लागत 300 करोड़ रुपए

thugs of hindostan: तीन दिन में ही 100 करोड़ रु के क्लब में शामिल हो सकती है फिल्म

thugs of hindostan box office collection

नई दिल्ली। दिवाली के मौके पर रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' (Thugs of Hindostan) ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने पहले ही दिन 52.25 करोड़ रुपए की कमाई की है। हालांकि दूसरे दिन फिल्म की कमाई घटकर 28 करोड़ रुपए रह गई। इस प्रकार फिल्म मात्र दो दिनों में 78  करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म 3 दिनों में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। साथ ही यह भी उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड में फिल्म  के कलेक्शन में बढ़ोतरी हो सकती है।  


ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्म
फिल्म एनलिस्ट तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर बताया कि फिल्म ने पहले ही दिन 50 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके साथ ही तरण आदर्श ने साल 2018 की टॉप 5 फिल्मों का पहले दिन का कलेक्शन भी ट्विटर पर साझा किया। 

 

 

ओपनिंग डे में कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्में

 

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान- 52.25 करोड़ रुपए
संजू- 34.75 करोड़ रुपए
रेस 3- 29.17 करोड़ रुपए
गोल्ड- 25.25 करोड़ रुपए
बाघी 2- 25.10 करोड़ रुपए

 

रिव्यू में कमजोर बताई गई थी फिल्म

अगर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के रिव्यू की बात की जाए तो इसमें फिल्म को काफी कमजोर बताया गया है। इस फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डाइरेक्ट किया है।  आचार्य ने इससे पहले 'धूम 3' बनाई थी। इस फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान साथ में नजर आए। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में  तकरीबन 300 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान  बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म है। 

 

फिल्म की कहानी

इस फिल्म  में 1795 की एक काल्पनिक कहानी दिखाई गई है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ लड़ रहे हैं जबकि आमिर खान इस फिल्म में ठग की भूमिका निभा रहे हैं। आमिर खान ने अपने इस लुक के चलते अपने फैन्स के दिलों को जीत लिया है। फिल्म में दंगल गर्ल फातिमा शेख और कैटरीना कैफ भी हैं। इस फिल्म की कहानी फिलिप मीडोज टेलर के 1839 उपन्यास कन्फेशंस ऑफ ए ठग पर आधारित है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट