Home » Industry » CompaniesSpiceJet to start dedicated air cargo services from Sep 18

SpiceJet ने कार्गो सर्विस लॉन्च करने का किया ऐलान, 18 सितंबर से शुरू होगी सर्विस

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन SpiceJet ने अपनी कार्गो सर्विस लॉन्च करने का ऐलान किया है।

SpiceJet to start dedicated air cargo services from Sep 18

 

 

नई दिल्ली. किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन SpiceJet ने अपनी कार्गो सर्विस लॉन्च करने का ऐलान किया है। इसकी शुरुआत 18 सितंबर से हो जाएगी। बड़े बिजनेस प्लान पर काम कर रही एयरलाइन ने सोमवार को कहा कि यह 'SpiceXpress' ब्रांड के नाम से कार्गो सेवाओं का परिचालन करेगी और उसने इंटरनेशनल के साथ ही डॉमेस्टिक रूट्स के लिए एक विस्तृत प्लान भी तैयार किया है।

 

 

कार्गो सर्विस शुरू करने वाली पहली एयरलाइन बनी SpiceJet

SpiceJet भारत में अलग कार्गो सर्विसेस शुरू करने वाली पहली डॉमेस्टिक एयरलाइन होगी। कंपनी ने एक बोइंग 737-700 प्लेन को पहले फ्रेटर एयरक्राफ्ट के तौर पर शामिल किया है। एयरलाइन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि कंपनी ने 18 सितंबर से SpiceXpress के ऑपरेशन को शुरू करेगी और इसकी पहली फ्लाइट राजधानी दिल्ली से बेंगलुरू के लिए होगी। कंपनी ने कहा कि 20 टन कार्गो क्षमता वाले वाहन को लीज पर लिया गया है।

 

 

कार्गो पॉलिसी बना रही है सरकार

नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने स्पाइस जेट द्वारा आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह नई शुरुआत है, जिससे कार्गो सेक्टर की ग्रोथ को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार एक नई कार्गो पॉलिसी बना रही है, जिसमें बहुआयामी लॉजिस्टिक समाधान खोजने का प्रयास किया जाएगा। कार्गो प्लेन सर्विस इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट