Home » Industry » CompaniesSamsung reveals its much-anticipated foldable phone

सैमसंग ने पेश किया फोल्डेबल फोन, यूजर्स को मल्टीटॉस्किंग में होगी आसानी

दक्षिण कोरिया की मोबाइल कंपनी सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया है।

Samsung reveals its much-anticipated foldable phone

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की मोबाइल कंपनी सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया है। सैमसंग ने न्यूयॉर्क में चल रही  सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इसे पेश किया। कंपनी ने अभी इसके नाम, कीमत की घोषणा नहीं की है। फोन की खासियत बताएं तो इसमें 7.3 इंच का डिस्प्ले है जिसे फोल्ड कर 4.6 इंच का किया जा सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सैमसंग इसे साल 2019 में लॉन्च कर सकती है। कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने इस फोन के बारे में बताते हुए कहा कि इस फोन में सिंगल यूआई का इस्तेमाल किया गया है। 

 

सैमसंग से पहले Royole ने लॉन्च किया था पहला फोल्डेबल फोन
कंपनी के अनुसार,  इसमें सिंगल यूआई होने के कारण यूजर्स मल्टीटास्किंग आसानी से कर सकता है। इसके साथ ही यदि इसे टैबलेट के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है तो एक साथ 3 ऐप्स को खोला जा सकता है। 7.3 इंच के इस फोन के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 153x2152 है जबकि 4.6 इंच के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 840x1960है। बता दें कि सैमसंग से पहले Royole ने FlexPai नाम से सबसे पहले फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था। इसकी डिस्प्ले 7.8 इंच का डिस्प्ले है जिसे फोल्ड करके 4 इंच का बनाया जा सकता है। इस फोन में भी 7.8 इंच का डिस्प्ले है, जिसे फोल्ड कर 4 इंच का फोन बनाया जा सकता है। इस फोन में 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 16+20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 

सैमसंग Galaxy S10 को भी करेगा लॉन्च
इस डेवलपर कॉन्फ्रेंस में सैमसंग ने सिर्फ अपने फोल्डेबल फोन की घोषणा ही की है और इसे अगले साल तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग अगले साल गैलेक्सी-सीरीज की 10वीं सालगिरह के मौके पर Galaxy S10 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इस फोन की लॉन्चिंग के बाद ही फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट