Home » Industry » CompaniesPalm makes comeback with credit card-size Android smartphone

क्रेडिट कार्ड के साइज का स्मार्टफोन, कीमत 26,000 रुपए

स्मार्टफोन की लत छुड़ाने के लिए अमेरिका की एक कंपनी ने लांच किया यह फोन

Palm makes comeback with credit card-size Android smartphone

अमेरिका: लोगों में स्मार्टफोन की बढ़ती लत को देखते हुए अमेरिका की एक कंपनी ने क्रेडिट कार्ट के साइज का फोन लॉन्च किया है। पाम नाम की इस अमेरिका कंपनी ने हथेली में बंद हो जाने वाला फोन लॉन्च किया है। इस फोन की स्क्रीन  3.3 इंच की है। इस मोबाइल की कीमत 26 हजार रुपए है। अमेरिका में यह फोन नवंबर से मिलना शुरू होगा। इसकी खास बात यह है कि इसमें आप अपने मौजूदा सिम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें बड़े स्मार्टफोन के कुछ फीचर आपको नहीं मिलेंगे। इसपर कंपनी का कहना है कि लोगों में स्मार्टफोन की लत को छुड़ाने के लिए ये फीचर्स हटाए गए हैं। इसकी एक और खासियत यह है कि स्क्रीन ऑफ होते ही इसमें सभी इनकमिंग कॉल और नोटिफिकेशन साइलेंट हो जाएंगी। 

 

वीकेंड फोन के रूप में किया गया है  लॉन्च
कंपनी ने इस फोन को लॉन्च करते हुए कहा कि से वीकेंड फोन के रूप में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने कहा कि अक्सर किसी जरूरी काम के दौरान फोन की ऐप नोटिफिकेशन से लोगों को उसे देखने की उत्सुकता रहती है जिसके कारण वह काम पर ध्यान नहीं लगा पाते, लेकिन इस नए फोन के जरिए लोग आराम से परिवार के साथ समय बिता सकते हैं, उन्हें नोटिफिकेशन से कोई परेशानी नहीं होगी। इस फोन को आप अपने स्मार्टफोन से सिंक भी कर सकते हैं। जिससे यूजर्स को जरूरी नोटिफिकेशन मिलते रहते हैं।

 

फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज
 सिंगल सिम पर चलने वाला यह स्मार्टफोन 8.1 ओरियो के कस्टम वर्जन पर काम करता है। इसके फ्रंट और बैक पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश के साथ दिया हुआ है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के  लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसनें 800mah की बैटरी दी गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट