Home » Industry » Companiespakistan tv ran begging instead of beijing during imran khan speech

पाकिस्तानी खुद मान रहे हैं अपनी बदहाली को, खुद को बता रहे भिखारी

टीवी चैनल ने ऐसी गलती की जिसके चलते पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मजाक बनाया जा रहा है।

pakistan tv ran begging instead of beijing during imran khan speech

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अब अपने देश की बदहाली को दुनिया  के सामने खुद ही दिखा रहा है। इन दिनों पाकिस्तान बड़े आर्थिक संकट से  गुजर रहा है जिसके चलते वह  सभी देशों से अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए सहायता मांग रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आजकल चीन के दौरे पर हैं। इस बीच पाकिस्तान के सरकारी  टीवी चैनल ने ऐसी गलती की जिसके चलते पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मजाक बनाया जा रहा है। इसके कारण पाकिस्तानी सरकार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। 

 

टीवी चैनल ने Beijing के बजाय Begging लिखा

दरअसल मामला यह है कि चीन दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को  संबोधित कर रहे थे, और पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी पर इसका सीधा प्रसारण किया जा रहा था। चैनल ने इस दौरान Beijing के बजाय Begging लिख दिया। चैनल की इस गलती पर जैसे ही लोगों की नजर पड़ी सोशल मीडिया पर इसे  निशाना बनाना शुरू कर दिया। टीवी पर यह लाइन करीब 20 सेकेंड तक चली। हालांकि बाद में चैनल ने इस गलती के लिए माफी मांगी और इसे टाइपिंग की गलती कहा गया है। 

 

आर्थिक संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान

आपको बता दें इमरान खान आर्थिक मदद के लिए चीन के दौरे पर है जिसके चलते कुछ लोगों का कहना है कि यह जानबूझकर लिखा गया था। पाकिस्तान ने इस गलती को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि पाकिस्तान इस समय बेहत गंभीर आर्थिक परेशानी से लड़ रहा है इसके  चलते इमरान खान ने कुछ समय पहले  सऊदी अरब का भी दौरा किया था और मदद मांगी थी। सउदी ने पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट