बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesNCLAT से मिस्त्री को राहत, NCLT के आदेश के खिलाफ स्वीकार की अपील, टाटा संस को नोटिस

NCLAT से मिस्त्री को राहत, NCLT के आदेश के खिलाफ स्वीकार की अपील, टाटा संस को नोटिस

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री को नेशनल कंपनी लॉ अपीली ट्रिब्यूनल (NCLAT) से बड़ी राहत मिली है।

NCLAT admits Mistry appeal vs order upholding removal from Tata Sons

 

नई दिल्ली. टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री को नेशनल कंपनी लॉ अपीली ट्रिब्यूनल (NCLAT) से बड़ी राहत मिली है। NCLAT ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) के 9 जुलाई के उस आदेश के खिलाफ की गई अपील को स्वीकार कर लिया है, जिसमें टाटा संस के चेयरमैन पद से मिस्त्री को हटाने के फैसले को बरकरार रखा गया था। अपीली ट्रिब्यूनल ने इस संबंध में टाटा संस को एक नोटिस जारी किया है और मिस्त्री की अपील पर टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी से प्रतिक्रिया मांगी है।

 

 

एनसीएलटी की टिप्पणियों को हटाने का अनुरोध

मिस्त्री ने अपनी अपील के माध्यम से अपीली ट्रिब्यूनल से 9 जुलाई के आदेश को खारिज करने और एनसीएलटी द्वारा की गई टिप्पणियों को हटाए जाने का अनुरोध किया था। मिस्त्री द्वारा व्यक्तिगत तौर पर की गई अपील को साइरस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड और स्टर्लिंग इन्वेस्टमेंट की अपीलों के साथ 24 सितंबर को सुनवाई की जाएगी। ये दोनों ही कंपनियां पालोनजी मिस्त्री फैमिली से संबंधित हैं।

 

 

2016 में हटाए गए थे मिस्त्री

मिस्त्री ने रतन टाटा के रिटायरमेंट के ऐलान के बाद वर्ष 2012 में टाटा संस के छठे चेयरमैन के तौर पर कमान संभाली थी। हालांकि मिस्त्री को अक्टूबर, 2016 में पद से हटा दिया गया था। अभी तक मिस्त्री को हटाए जाने के खिलाफ सभी अपील पालोनजी मिस्त्री फैमिली की इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी साइरस इन्वेस्टमेंट प्रा. लि. की तरफ से दायर की गई थीं।

 

 

मिस्त्री ने सीधे तौर पर दी चुनौती

यह पहला मौका है, जब मिस्त्री ने सीधे तौर पर ट्रिब्यूनल के 9 जुलाई के आदेश को चुनौती दी है। इस आदेश में कहा गया था कि टाटा संस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के साथ ही मेजॉरिटी शेयरहोल्डर्स का ‘उन पर भरोसा नहीं रहा था’ और इसी कारण उन्हें होल्डिंग कंपनी के चेयरमैन पद से हटा दिया गया।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट