बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesमुंजाल-बर्मन ने फोर्टिस के लिए दोबारा बिडिंग को दी सहमति, 1800 cr का दे चुके हैं ऑफर

मुंजाल-बर्मन ने फोर्टिस के लिए दोबारा बिडिंग को दी सहमति, 1800 cr का दे चुके हैं ऑफर

फोर्टिस ने कहा है कि कंपनी के लिए बोली लगाने वाले मुंजाल व बर्मन दोनों ने बिडिंग प्रोसेस फिर से खोलने की सहमति दे दी है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. फोर्टिस हेल्‍थकेयर ने कहा है कि कंपनी के लिए बोली लगाने वाले मुंजाल और बर्मन दोनों ने बिडिंग प्रोसेस फिर से खोलने की सहमति दे दी है। दोनों ने मिलकर फोर्टिस के लिए 1800 करोड़   रुपए की बोली     लगाई है, जिसे बोर्ड मंजूर कर चुका है। हालांकि फोर्टिस के बोर्ड ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि बिडिंग प्रोसेस का दोबारा कब खोलेगा।

 

प्रपोजल को मंजूरी देने वाले 4 बोर्ड मेंबर दे चुके हैं इस्‍तीफा

यह घटनाक्रम उस वक्‍त शुरू हुआ है, जब लग रहा है कि कंपनी की बिक्री का प्रोसेस खतरे में पड़ सकता है। मुंजाल और बर्मन की बोली पर सहमति देने वाले कंपनी के 4 बोर्ड अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं।

 

रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी

फोर्टिस हेल्‍थकेयर ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि हीरो इंटरप्राइजेस इन्‍वेस्‍टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमली के ऑफिस ने पत्र लिख कर सहमति दी है कि कंपनी के लिए बिडिंग प्रोसस दोबारा खाेला जाए जिससे कंपनी के लिए फंड जुटाने के अवसर तलाशे जा सकें। पत्र में दोनों ने लिखा है कि उनको लगता है कि कंपनी बिडिंग प्रोसेस को लेकर असमंजस में है जिसे हम लोग समझ सकते हैं। उन दोनों के अनुसार इस मामले में कुछ शेयरधारकों ने अपनी राय रखी है, जिसमें कंपनी के लिए बिडिंग को रिओपेन करने के प्रोसेस को शुरू करने को कहा है।

 

दोनों ने दुख जताया

मुंजाल और बर्मन दोनों ने संयुक्‍त रूप से इस मामले पर दुख जताते हुए कहा है कि हम फोर्टिस के लिए दोबारा बिडिंग कराने के लिए सहमति दे रहे हैं। उन्‍होंने कहाकि कम चाहते हैं कि जल्‍द से जल्‍द  फंड जुटाने के कार्यक्रम को मंजूरी दी जाय, जिससे कंपनी का भविष्‍य प्रभावित न हो।

 

फोर्टिस ने साफ नहीं किया अपना पक्ष

हालांकि फोर्टिस के बोर्ड ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि बोर्ड बिडिंग प्रोसेस का दोबारा कब खोलेगा। जब इस मामले में कंपनी के प्रवक्‍ता से पूछा गया तो उसका कहना था कि इस मामले में कंपनी का बोर्ड ही अंतिम फैसला लेगा। हालांकि बोर्ड मीटिंग की तारीख को लेकर प्रवक्‍ता ने कुछ नहीं कहा। प्रवक्‍ता के अनुसार नियमों के तहत रेग्‍युलेटर्स और एक्‍सचेंजों को जानकारी दी गई है।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट