Home » Industry » CompaniesInvesting in this FD can get you up to 8.75% return

FD में करना चाहते हैं इंवेस्ट, तो पहले के मुकाबले ज्यादा मिलेगा रिटर्न

बैंकों और NBFC ने लोगों को आकर्षित करने के लिए एफडी के इंटेरेस्ट रेट्स में बढ़ोतरी की है।

1 of

नई दिल्ली। इन्वेस्टमेंट करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे अच्छा ऑप्शन माना जाता है। लेकिन कम इंटरेस्ट रेट्स के चलते लोग इसमें इन्वेस्टमेंट करने से कतराते हैं। पर अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं और ना ही इसमें इन्वेस्टमेंट करने में कतराने की जरूरत है। हाल ही में बैंकों और नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) ने कुछ समय के लिए एफडी के इंटरेस्ट रेट्स में बढ़ोतरी की है। बैंकों और NBFC ने लोगों को आकर्षित करने के लिए एफडी के इंटेरेस्ट रेट्स में बढ़ोतरी की है। इनवेस्टर्स के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि यह ट्रेंड लंबे समय तक जारी रहने की संभावना है। 

 

बजाज फिनसर्व देगा एफडी पर 8.75 पर्सेंट से 9 पर्सेंट रिटर्न
इतना ही नहीं,  कुछ बैंकों और NBFCकी ओर से बढ़ी हुई एफडी रेट्स आपको आश्चर्यचकित कर सकती हैं और आपकी संपत्ति को जमा करने और कॉर्पस को बढ़ाने में भी मदद कर सकती हैं। उदाहरण के लिए यदि आप बजाज फिनसर्व में एफडी खुलवाते हैं तो बजाज ग्रुप ग्राहकों को एफडी और लोन पर पर 8.75 पर्सेंट से 9 पर्सेंट रिटर्न देता है।  इसके साथ ही बैंकों और NBFC ने वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर ज्यादा इंटरेस्ट रेट्स देने का फैसला किया है। इसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य इंटरेस्ट रेट्स पर 0.35 पर्सेंट ज्यादा दिया जाएगा। इस प्रकार, वे 36-60 महीने की एफडी पर 9.10 पर्सेंट का इंटरेस्ट रेट्स अर्जित कर सकते हैं।

आगे पढ़ें और

बजाज फिनसर्व में यदि आप एफडी करना चाहते हैं तो इसके लिए शुरुआत में आपको 25 हजार रुपए की इंवेस्टमेंट करनी पड़ेगी। कंपनी के दावों के अनुसार, आईसीआरए की एमएएए (स्थिर) रेटिंग और क्रिसिल की एफएएए / स्थिर रेटिंग के साथ, इन एफडी को सुरक्षा और स्थिरता पर उच्च रेटिंग दी गई है। 

बैंकों और NBFC के अनुसार, 

1. वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य रेट्स पर 0.35 पर्सेंट अधिक इंटरेस्ट रेट्स मिलेगा।

2. यदि बजाज ग्रुप के कर्मचारी एफडी करवाते हैं तो उन्हें सामान्य रेट्स पर 0.25 पर्सेंट  अधिक इंटरेस्ट रेट्स मिलेगा।

 

अगली स्लाइड में देखें बजाज फिनसर्व के लेटेस्ट एफडी रेट्स

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट