Home » Industry » CompaniesIntel CEO Krzanich resigns over relationship with employee

इंटेल के CEO ब्रायन क्रजानिक ने कर्मचारी से रिश्ते के चलते दिया इस्तीफा

इंटेल कंपनी का कार्यभार नए सीईओ की नियुक्ति होने तक सीएफओ बॉब स्वान संभालेंगे।

Intel CEO Krzanich resigns over relationship with employee

 

नई दिल्ली.  इंटेल के CEO ब्रायन क्रजानिक ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। क्रजानिच को अपनी ही कंपनी की एक सहकर्मी के साथ रिश्ता रखने की वजह से इस्तीफा देना पड़ा। कंपनी पॉलिसी के अनुसार एक ही कंपनी में रिश्तेदार की नियुक्ति पॉलिसी का उल्लंघन है। इंटेल कंपनी का कार्यभार नए CEO की नियुक्ति होने तक चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) बॉब स्वान संभालेंगे।

 

 

क्रजानिक के इस्तीफे के बाद टूटा शेयर
इंटेल के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रायन क्रजानिच के इस्तीफे के बाद एक योग्य अधिकारी की तलाश कंपनी करेगी। इंटेल के चेयरमैन एंडी ब्रायंट ने बताया कि बोर्ड को इंटेल की कार्यप्रणाली पर पूरा भरोसा है। हम कंपनी के नए योग्य सीईओ की तलाश जारी रखेंगे। हमें बॉब स्वान की प्रतिभा पर पूरा भरोसा है। क्रजानिक के इस्तीफे के बाद कारोबार के दौरान डाओ जोंस पर इंटेल का शेयर 1.6 फीसदी गिरकर 52.63 डॉलर पर आ गया।

 

 

दूसरी तिमाही में 16.9 अरब डॉलर राजस्व का अनुमान
इंटेल कंपनी कंप्यूटिंग में गिरावट के बीच क्लाउड कंप्यूटिंग आधारित व्यवसायों में बदलाव कर रही है। क्रजानिक के जाने के साथ ही कंपनी ने दूसरी तिमाही में 16.9 अरब डॉलर राजस्व का अनुमान लगाया है और प्रति शेयर 99 सेंट की आय देखने को मिल सकती है। इंटेल का रेवेन्यू साल 2017 में 62.8 अरब डॉलर का कारोबार किया था। इस कंपनी में 102,700 कर्मचारी काम करते हैं।

कंपनी के वित्तीय प्रमुख बॉब स्वान ने बताया, इंटेल डेटा सेंट्रिक कंपनी में बदलाव हो रहा है। टीम अच्छे उत्पादों का निर्माण कर रही है। कंपनी में अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। बाजार में रसूख कायम करने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं।

 

 

1982 में इंटेल से जुड़े थे क्रजानिक
58 वर्षीय ब्रायन क्रजानिक 1982 में इंटेल से जुड़े थे और धीरे-धीरे बढ़ते-बढ़ते 2013 में वह इंटेल के सीईओ बने थे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss