Home » Industry » CompaniesIIFT completes summer placements; average stipend at Rs 1.48 lakh

सरकारी इंस्टीट्यूट ने जमाई धाक, स्टूंडेट्स को मिले औसतन 1.48 लाख रु महीने के ऑफर

टाटा ग्रुप ने दिए सबसे ज्यादा 15 ऑफर

IIFT completes summer placements; average stipend at Rs 1.48 lakh
 

नई दिल्ली. इंडियन इंस्टीट्यूटी ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) ने कहा कि बुधवार को उसके 2018-20 बैच का समर प्लेसमेंट ऑफर खत्म हो गया। इसके तहत स्टूडेंट्स को एवरेज 1.48 लाख रुपए प्रति महीने के ऑफर मिले। सबसे ज्यादा ऑफर मंथली 1.60 लाख रुपए का था। यह संस्थान भारत सरकार की कॉमर्स मिनिस्ट्री के अधीन आता है।

आईआईएफटी ने एक बयान जारी कर कहा कि इस साल समर प्लेसमेंट में बड़ी संख्या में विभिन्न सेक्टर्स और इंडस्ट्रीज की कंपनियों की भागीदारी देखने को मिली।  

 

 

90 कंपनियों ने दिए 321 स्टूडेंड्स को ऑफर

संस्थान ने कहा, ‘आईआईएफटी के अब तक के सबसे बड़े 321 स्टूंडेट्स के बैच को 90 कंपनियों में जगह मिली। खास बात यह रही कि हाइएस्ट और एवरेज स्टाइपिंड्स में बढ़ोतरी का ट्रेंड दर्ज किया गया।’ इस साल 32 नई कंपनियों में कैम्पस में विजिट किया, जिनमें अपोलो टायर्स, ब्रिटिश काउंसिल मैनेजमेंट सर्विसेस, एडलवाइस एसेट मैनेजमेंट, जेनपैक्ट, माइक्रोसॉफ्ट, एमटीआर फूड्स, फिलिप्स हेल्थकेयर, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज और स्विग्वी शामिल हैं।

 

 

टाटा ग्रुप रहा सबसे बड़ा रिक्रूटर

आईआईएफटी ने कहा, ‘टाटा ग्रुप सबसे बड़ा रिक्रूटर बना रहा और उसकी ग्रुप कंपनियों ने सेल्स और मार्केटिंग, फाइनेंस, जनरल मैनेजमेंट और ऑपरेशन जैसे फंक्शंस में 15 ऑफर दिए।’ बयान में कहा गया कि इंस्टीट्यूट को थाईलैंड, अफ्रीका, सिंगापुर और अरब जैसे देशों से 16 इंटरनेशनल ऑफर भी मिले।

 

 

1.48 लाख रु महीना रहा एवरेज स्टाइपिंड

बयान के मुताबिक, ‘जहां सबसे ज्यादा स्टाइपिंड 1.60 लाख रुपए प्रति महीने बढ़ गया, जबकि एवरेज स्टाइपिंड 1.48 लाख रुपए रहा। टॉप 50 फीसदी बैच का एवरेज स्टाइपिंड 2.20 लाख रुपए रहा।’

 

 

इन कंपनियों ने भी दिए ऑफर

सेल्स एंड मार्केटिंग में सबसे ज्यादा ऑफर एफएमसीजी कंपनियों की तरफ से मिले। इनमें डॉबर, जीआईएलएसी, आईटीसी, लॉरिअल, मदर डेयरी और नेस्ले शामिल रहीं। इसके अलावा आदित्य बिड़ला फैशन, एयरटेल, बजाज ऑटो, जेएसडब्ल्यू, लावा, मेयर्स्क लाइन, रेमंड, रॉयल एनफील्ड, शेल, सिटी बैंक और जेपी मॉर्गन चेस ने भी कई तरह के रोल ऑफर किए।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट