बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesGST ने रोकी पतंजलि के ग्रोथ की रफ्तार, 2017-18 के टर्नओवर में मामूली बढ़त की उम्‍मीद

GST ने रोकी पतंजलि के ग्रोथ की रफ्तार, 2017-18 के टर्नओवर में मामूली बढ़त की उम्‍मीद

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के तेजी से बढ़ते कारोबार पर GST का झटका लग सकता है।

1 of

नई दिल्‍ली. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के तेजी से बढ़ते कारोबार पर GST का झटका लग सकता है। कई साल से तेज ग्रोथ दर्ज कर रही कंपनी 2017-18 में शायद उतनी तेज ग्रोथ न दर्ज कर पाए। कंपनी के अनुसार इसका सबसे बड़ा कारण GST हो सकता है। 

 

 

दो महीने लगे कंपनी को GST लागू करने में 
पतंजलि के अनुसार नए टैक्‍स रिजीम में उसे 10 महीने ही हुआ है, और दो माह उसे जीएसटी को समझने और उसके हिसाब से सिस्‍टम बनाने में लग गए। हालांकि इस दौरान कंपनी ने कई सारे नए लांच किए, जिसमें पैकेज ड्रिंकिंग वॉटर से डेयरी प्रॉडक्‍ट तक शामिल हैं। कंपनी ने उम्‍मीद जताई है कि इसके चलते उम्‍मीद है कि वह चालू वित्‍तीय वर्ष में तेज ग्रोथ दर्ज कर सकती है। 

 

जल्‍द ही वित्‍तीय परिणाम जारी करेगी कंपनी

कंपनी के प्रवक्‍ता एस के तिजारावाला के अनुसार पतंजलि के वित्‍तीय परिणाम जल्‍द ही जारी किए जाएंगे। हालांकि उन्‍होंने कहा कि कंपनी ने पिछले साल मामूली ग्रोथ ही दर्ज की है। उन्‍होंने कहा कि हम लोगों का पिछले साल सबसे ज्‍यादा फोकस GST को लेकर सिस्‍टम डेवलप करने पर रहा। इसके चलते कंपनी को आपरेशनल कामों के लिए कम समय मिला। 

 

पहले के सालों में दिखाई थी तेज ग्रोथ 
कंपनी ने 2016-17 में 10561 करोड़ रुपए का कारोबार किया था और टर्नओवर में 111 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की थी। कंपनी ने उम्‍मीद जताई थी कि वह 20 हजार करोड़ रुपए का टर्नओवर का लक्ष्‍य पा लेगी, लेकिन अब उसे इसकी उम्‍मीद कम लग रही है। प्रवक्‍ता ने उम्‍मीद जताई कि कंपनी ग्रोथ में तेज बढ़त चालू वित्‍तीय वर्ष में फिर से पा लेगी। उन्‍होंने कहा कि कंपनी ने कई नए उत्‍पाद बाजार में उतारे हैं, जिसके चलते तेज ग्रोथ संभव हो सकेगी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट