Home » Industry » CompaniesBillionaire Singh Brothers Resign From Fortis Healthcare Board

फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के फाउंडर मालविंदर और शि‍वेंदर ने दि‍या इस्‍तीफा

फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के फांउडर मालविंदर मोहन सिंह और उनके छोटे भाई शि‍वेंदर मोहन ने कंपनी के बोर्ड से इस्‍तीफा दे दिया है

Billionaire Singh Brothers Resign From Fortis Healthcare Board

नई दि‍ल्‍ली। फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के फांउडर मालविंदर मोहन सिंह और उनके छोटे भाई शि‍वेंदर मोहन ने कंपनी के बोर्ड से इस्‍तीफा दे दिया है। देर रात इसकी सूचना कंपनी की ओर से बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) को दे दी गई। यह फैसला प्रमोटर्स के बीच चल रही कानूनी जंग से कंपनी को बचाने के लि‍ए  लि‍या गया है। सूत्रों के मुताबि‍क, इस कानूनी झगड़े की वजह से कामकाज में दि‍क्‍कतें आ रही थीं, यहां तक कि‍ बैंकों के  लि‍ए  वर्किंग कैपि‍टल लोन देना भी मुश्‍कि‍ल हो गया था।   


रैनबैक्‍सी के भी फाउंडर 
गौतरलब है कि सिंह ब्रदर्स फार्मा कंपनी रैनबैक्‍सी के फाउंडर भी हैं। उन्‍होंने 2008 में अपना स्‍टेक जापानी कंपनी को 2.4 अरब डॉलर में बेच दि‍या। शि‍वेंदर मोहन सिंह ने अपने बड़े भाई मालविंदर सिंह के साथ मि‍लकर 1990 के दशक में फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर की स्‍थापना की। 
उनके इस्‍तीफे से चंद दि‍नों पहले ही दि‍ल्‍ली हाईकोर्ट ने इंटरनेशनल मध्‍यस्‍थ अदालत के उस फैसले को बरकरार रखा, जि‍समें उन्‍हें जापानी कंपनी डियाची सेन्‍को को 3500 करोड़ रुपए देने हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट