बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesOYO ने शुरू की Auto Party, घर बैठे शादी से लेकर हर तरह की पार्टी की हो जाएगी व्‍यवस्‍था

OYO ने शुरू की Auto Party, घर बैठे शादी से लेकर हर तरह की पार्टी की हो जाएगी व्‍यवस्‍था

Wedding party और अन्‍य आयोजनों को अरेंज करने के लिए आजकल कंपनियां बाजार में आ गई हैं।

1 of

 

नई दिल्‍ली. शादी से लेकर छोटी-मोटी पार्टी तक की व्‍यवस्‍था करने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन OYO की सहायक कंपनी Auto Party ने ऐसी पार्टियों को आयोजित करने का ऑफर दिया है। इस ऑफर में फार्म हाउस से लेकर होटल्‍स तक की लिस्‍ट है, जिनको लोग चुन सकते हैं। इन जगहों को कैसा सजाना है, क्‍या खाने पीने के लिए रखना है यह भी तय किया जा सकता है।

 

देश में इस वक्‍त शादियों का बाजार इस वक्‍त करीब 2 लाख करोड़ रुपए (30 अरब डॉलर) का है। शादियों को यादगार बनाने के लिए लोग बहुत पैसा खर्च करते हैं, लेकिन कई बार पैसा खर्च करने के बाद भी मन की व्‍यवस्‍था नहीं हो पाती है। लोगों की इसी दिक्‍कत को दूर करने के लिए AutoParty ने इस सेक्‍टर में कदम रखा है। यह स्‍थान के चयन से लेकर खानपान, फोटोग्राफी से लेकर सजावट तक की पूरी व्‍यवस्‍था करती है।

 

किन शहरों में काम कर रही है कंपनी

अभी कंपनी शादी और अन्‍य पार्टियों को अरेंज करने की सेवाएं कुछ ही शहरों में दे रही है। इन शहरों में दिल्‍ली और एनसीआर, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, जयपुर, कोलकाता और लखनऊ शामिल हैं।

 

आगे पढ़ें : पैकेज में क्‍या क्‍या है

 

 

कंपनी क्‍या क्‍या सेवाएं देती है

स्‍थान का चयन

कंपनी बताए गए 8 शहरों में वैन्‍यू के कई ऑप्‍शन देती है। इनमें फार्म हाउस से लेकर बड़े बड़े होटल शामिल हैं। कंपनी बुकिंग से पहले अपने सभी वैन्‍यू का विजुअल दिखाती है।

 

सजावट

कंपनी के पास अपनी सभी लोकेशन पर सजावट के कई विकल्‍प हैं। इसमें ट्रेडिशनल से लेकर आधुनिक तक शामिल हैं।

 

फोटोग्राफी

आजकल फोटो और वीडिया ही तय करते हैं कि क्‍या अच्‍छा है और क्‍या अच्‍छा नहीं है। कंपनी अपने इवेंट पर इसीलिए फोटोग्राफी का अच्‍छा पैकेज ऑफर देती है। अगर लाेग चाहें तो शादी का लाइव फीड का ब्रॉडकॉस्‍ट भी कराया जा सकता है।

 

कैटरिंग

कंपनी सभी तरह की कैटरिंग की व्‍यवस्‍था करती है, इसमें वेज और नॉनवेज तक शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि वह घर जैसा खाना उपलब्‍ध कराती है।

 

इवेंट प्‍लानिंग

शादियों या पार्टियों के लिए अच्‍छी प्‍लानिंग की जरूरत होती है। कंपनी इवेंट प्‍लानिंग पर काफी ध्‍यान देती है और हर इवेंट के लिए इवेंट प्‍लानर की व्‍यवस्‍था करती है। यह प्‍लानर शुरू से लेकर अंत तक पूरी व्‍यवस्‍था देखता है।

 

संगीत

देश में हर कार्यक्रम में संगीत एक महत्‍वपूर्ण अंग होता है। कंपनी हर इवेंट के लिए बेस्‍ट DJ की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करती है।

 

आगे पढ़ें : क्‍या है बुकिंग का प्रोसस

 

 

कंपनी की साइट पर जाकर करा सकते हैं बुकिंग

यह बुकिंग ऑनलाइन कराई जा सकती है। कंपनी की वेबसाइट पर जाकर हर तरह के पैकेज की पूरी जानकारी ली जा सकती है। इसके बाद अपनी जरूरत की जानकारी देने पर कंपनी एक इवेंट प्‍लानर को आपके पास भेजती है। यह आपकी जरूरत को समझते हुए अपने पैकेज बताता है और इसके बाद बुकिंग कराई जा सकती है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट