Home » Industry » CompaniesBadhaai Ho enters Rs 100 crore club

'बधाई हो' 100 करोड़ के क्लब में शामिल, लागत थी 20 करोड़

आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की फिल्म 'बधाई हो' 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली 10वीं फिल्म

1 of

नई दिल्ली। 18 अक्टूबर को रिलीज हुई आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की फिल्म 'बधाई हो' 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। दशहरा के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। 'बधाई हो' 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली साल 2018 की 10वीं बॉलीबुड फिल्म है। इस साल पद्मावत ,सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड,बागी 2,राजी ,रेस 3, संजू ,गोल्ड और स्त्री 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली अन्य फिल्में हैं।  ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने टवीट कर कहा कि  'बधाई हो' की रिलीज के तीसरे हफ्ते में भी कमाई जारी है। इस फिल्म ने 17वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

 

'बधाई हो' के अलावा सोनू के टीटू की स्वीटी, राजी और स्त्री जैसी फिल्मों ने सौ करोड़ रुपए कमाकर साबित कर दिया कि अच्छा कंटेंट फिल्म को सफलता दिलाता है। सभी किरदारों की अच्छी एक्टिंग के चलते फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म ने फर्स्ट डे ही साल की टॉप 10 फिल्मों में अपनी जगह बना ली थी। इसके साथ ही फिल्म 30 फीसदी की ग्रोथ के साथ 8वें पायदान पर आ गई थी। 

 

2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी 'बधाई हो'
आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की यह फिल्म देशभर में कुल 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। फिल्म को लगभग सभी मीडिया चैनलों ने अच्छे रिव्यू दिए। इसी साल आई फिल्में जैसे- 'स्त्री', 'राजी' जैसी फिल्मों के बाद  'बधाई हो' ने भी जनता के दिलों में अपनी मजबूत जगह बना ली। फिल्म एनलिस्ट तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर बताया था कि फिल्म ने फर्स्ट डे 7.29 करोड़ की कमाई की थी। 

आगे पढ़ें,

फिल्म 'बधाई हो' की स्टोरी

फिल्म में दिखाया गया है कि आयुष्मान खुराना की ऑनस्क्रीन मां के प्रेग्नेंट होने से पूरे शहर में हंगामा मच जाता है। एक यूनीक स्टोरी पर बनी इस फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। फिल्म में दिखाया गया है कि बेटे की शादी की उम्र में मां के प्रेग्नेंट होने से कैसे सभी के जीवन में तहलका मच जाता है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना दंगल गर्ल सान्या मलहोत्रा के साथ दिख रहे हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर अमित शर्मा हैं। 

अगली स्लाइड में पढ़ें किन फिल्मों ने  फर्स्ट डे मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल

इन फिल्मों ने फर्स्ट डे मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल
 यह फिल्म लगभग 20 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी। यह एक कॉमेडी फिल्म है यह फिल्म ऐसे टॉपिक पर बनी है जिसपर अभी तक बॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं बनी। फिल्म के प्रचार में 7 करोड़ का खर्चा किया गया है। अगर फर्स्ट डे पर अच्छे कलेक्शन की बात की जाए तो बता दें कि इसी साल रिलीज हुई टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी 2' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था। इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'राजी' ने भी पहले दिन 7.53 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार 'बधाई हो' फिल्म भी पहले दिन इस आंकड़े के आस-पास रहेगी। देखना होगा कि यह फिल्म वीकेंड पर कितना कमाई कर सकती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट