Home » Industry » CompaniesPatanjali: Congress Leader Shashi Tharoor tweeted on Baba Ramdev’s Patanjali products being banned in Qatar | कतर में पतंजलि प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक, तय मात्रा से ज्यादा केमिकल मिलने का दावा

कतर में पतंजलि प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक की खबर फैली, पतंजलि ने बताया भ्रामक

मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया ट्वीट

1 of

नई दिल्ली. नेचुरल प्रोडक्ट बेचने का दावा करने वाले बाबा रामदेव को कतर सरकार की ओर से जोरदार झटका उस वक्त लगा, जब कतर सरकार ने पतंजलि के सभी प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी। वहीं कतर सरकार की तरफ से प्रतिबंध लगाने की वजह हैरान करने वाली है। कतर सरकार के मुताबिक पतंजलि प्रोडक्ट में तय मात्रा से ज्यादा केमिकल प्रयोग किया गया है। इसके चलते प्रतिबंध लगाया गया। वहीं, पतंजलि के ्प्रवक्ता ने इस सूचना को पूरी तरह भ्रामक बताते हुए कहा कि पतंजलि प्रोडक्ट्स को कतर सरकार की एनओसी मिली हुई है। 

 

शशि थरूर ने मामले में किया ट्वीट
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विवेक पांडे नाम के व्यक्ति का एक ट्वीट शेयर किया। इसमें कतर सरकार के पत्र के हवाले से लिखा गया कि कतर सरकार ने रामदेव की कंपनी के सभी प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी है। थरूर ने लिखा कि अगर ये खबर सही है, तो ये काफी गंभीर मामला है। 

 

आगे पढ़ें

 

पतंजलि के लाखों ग्राहक को लगेगा झटका 

पतंजलि की ओर से अपने सभी प्रोडक्ट को 100 फीसदी नेचुरल बताकर बेचा जाता है। भारत में बाबा रामदेव पतंजलि के स्वदेशी प्रोडक्ट यूज करने की सलाह देते हैं। देशभर में पतंजलि के हजारों की संख्या में स्टोर हैं। जहां से पतंजलि प्रोडक्ट की बिक्री की जाती है। पतंजलि प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भारत एक बड़ा बाजार है।   

 

आगे पढ़ें

10 साल में 10 हजार करोड़ हुआ कारोबार

पतंजलि कंपनी की स्थापना 2006 में हुई। इस कंपनी का दस वर्षों में कारोबार बढ़कर 10 हजार करोड़ रुपए हो गया। एक रिसर्च के मुताबिक पतंजलि का वर्ष  2016-17 में टर्नओवर 10216 करोड़ रुपए रहा। पतंजलि कंपनी शैंपू से लेकर कंज्यूमर गुड्स के सारे प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी का हेडक्वार्टर हरिद्वार है और कंपनी दिल्ली में रजिस्टर्ड है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट