Home » Industry » CompaniesApple says some IPhone X have faulty touch screens

एप्पल ने iPhone X और MacBook pro के कुछ मॉडल्स में पाई गड़बड़ी, फ्री रिपेयर का ऑफर

कैलिफोर्निया स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ आईफोन एक्स की स्क्रीन छूने पर कोई रिएक्ट नहीं करती।

Apple says some IPhone X have faulty touch screens

वॉशिंग्टन। अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल इंक (Apple Inc.) ने हाल ही में अपने दो प्रोडक्ट्स आईफोन एक्स ( iPhone X) और 13 इंच का मैकबुक प्रो ( MacBook pro) के कुछ मॉडल्स में गड़बड़ी मिलने की बात मानी है। कैलिफोर्निया स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ आईफोन एक्स की स्क्रीन छूने पर कोई रिएक्ट नहीं कर रही है। कंपनी ने यह भी कहा कि कुछ आईफोन एक्स की स्क्रीन बिना छुए भी रिएक्ट कर रही हैं। आईफोन एक्स को 2017 में मार्केट में उतारा गया था और सितंबर में आईफोन XS और आईफोन XR मॉडल पेश किए जाने पर इसकी बिक्री बंद कर दी थी। बता दें  कि आईफोन एक्स एप्पल का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मॉडल है। 

 

मैकबुक प्रो में यूजर्स को डाटा लॉस की दिक्कत

पिछले कुछ महीनों में यूजर्स ने स्क्रीन में आने  वाली दिक्कतों की ऑनलाइट रिपोर्ट की है। एप्पल ने यह भी कहा कि मैकबुक प्रो में यूजर्स को डाटा लॉस की दिक्कत आ रही है। एप्पल ने अपने इस मैकबुक प्रो को जून 2017 से जून 2018 के बीच में मार्केट में उतारा था। इसमें 256 जीबी का स्टोरेज है। मैकबुक प्रो में आई दिक्कत के चलते एप्पल ने कहा है कि जिन यूजर्स के लैपटॉप में दिक्कत आई है कंपनी उनके लैपटॉप को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रही है। 

 

एप्पल दे रहा है फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर

आईफोन एक्स के मामले में, एप्पल ने ग्राहकों को फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दिया है, और मैकबुक प्रो के लिए फ्री रिपेअर का ऑफर दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी आईफोन 6 समेत सभी आईफोन यूजर्स को स्क्रीन में आ रही परेशानी के चलते फ्री में स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दे रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट