विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesXiaomi payment service app mi pay launched in india

Paytm और google pay की तरह इस बड़ी कंपनी ने भी लॉन्च किया अपना पेमेंट ऐप

इस ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मिलेगा 32 इंच का LED टीवी

Xiaomi payment service app mi pay launched in india

Xiaomi payment service app mi pay launched in india चीन की फोन निर्माता कंपनी शाओमी अब ऐप के क्षेत्र में उतरने जा रही है। शाओमी  ने PAYTM और google pay ऐप की ही तरह अपना पेमेंट ऐप Mi Pay लॉन्च कर दिया है।  शाओमी ने भारत से पहले इस ऐप को चीन में लॉन्च किया था।

नई दिल्ली। चीन की फोन निर्माता कंपनी शाओमी अब ऐप के क्षेत्र में उतरने जा रही है। शाओमी  ने PAYTM और google pay ऐप की ही तरह अपना पेमेंट ऐप Mi Pay लॉन्च कर दिया है।  शाओमी ने भारत से पहले इस ऐप को चीन में लॉन्च किया था। शाओमा इस पेमेंट सर्विस के लिए  नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया UPI और भारत बिल पेमेंट के नेटवर्क की सहायता लेगी। इसके लिए शाओमी ने ICICI बैंक के साथ हाछ मिलाया है। इस ऐप की मदद से शाओमा यूजर्स एक दूसरे को Mi Pay से पेमेंट करने के साथ ही यूपीआई आईडी और बैंक अकाउंट से पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

ग्राहकों को मिलेगा क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट करने का ऑप्शन 


फोनपे की तरह ही इस ऐप में भी ग्राहकों को क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। बाकी सभी ऐप्स की तरह ही इस ऐप से भी यूजर्स मोबाइल, डीटीएच रिचार्ज के साथ ही शॉपिंग भी कर सकते हैं। शाओमी के फोन ऐंड्रॉयड पर बेस्ड MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। ऐसे में Mi Pay ऐप को शाओमी आने वाले कुछ दिनों में इस MIUI ओएस पर इंटिग्रेट कर देगी जिससे कि यह कंपनी के सभी स्मार्टफोन पर काम करे। 

Mi Pay ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मिलेगें गिफ्ट


ओएस में इंटिग्रेट होने के बाद यूजर्स को पेमेंट करने के लिए बार-बार इस ऐप को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स अपने शाओमी फोन में मौजूद कॉन्टैक्ट लिस्ट, एसएमएस और स्कैनर ऐप के माध्यम से बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं। कंपनी के मुताबिक, Mi Pay ऐप जल्द ही सभी Mi App Store पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही कंपनी इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को  32 इंच का LED टीवी मिलेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन