Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजworld expensive mobile phones

हजारों लाखों नहीं करोड़ों में है इन फोन्स की कीमत, खूबियां ऐसी कि खरीदने को करेगा मन

दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन्स

1 of

नई दिल्ली। मोबाइल फोन हम सभी की जरूरत होती है जिसका प्रयोग रोजमर्रा के जीवन में हम करते रहते हैं। कुछ लोगों को महंगे से महंगा फोन लेना पसंद होता है तो कुछ लोग सस्ते फोन से ही अपना काम चला लेते हैं। एक व्यक्ति के जीवन में क्या चल रहा है यह फोन से पता चल जाता है। आज के समय में फोन की टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो गई है कि कम्प्यूटर और फोन में कोई अंतर नहीं रह गया है। आज फोन भी वही काम कर सकता है जो कम्प्यूटर कर सकता है। आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन्स के बारे में बताने जा रहे है जिनकी कीमत हजारों नहीं करोड़ों में है।

 

 डायमंड रोज आईफोन 4 32GB: यह आईफोन दुनिया का सबसे महंगा फोन है जिसकी कीमत 8 मिलियन डॉलर (52 करोड़ 80 लाख) है इस फोन के किनारे रोज़ और 500 डायमंड से बने है जो कि 100 कैरेट के बराबर हैं। फोन के पीछे का कवर रोज गोल्ड से बना है और फोन के लोगो पर 53 डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। फोन के बीच का बटन प्लैटिनम का है जिसमें 8 कैरेट का डायमंड लगा हुआ है।

Advertisement

 

सुप्रीम गोल्डस्ट्रीकर आईफोन 3G, 32GB: यह फोन दुनिया का दूसरा सबसे महंगा फोन है इस फोन की कीमत 3,200,000 (21 करोड़ 12 लाख) डॉलर है। इस फोन में 22 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है इस फोन के किनारें में 53 डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। फोन का नेविगेशन बटन 7.1 कैरेट गोल्ड का है। इस फोन में कश्मीरी गोल्ड और लैदर का भी इस्तेमाल किया है।

आईफोन 3G किंग्स बटन: यह फोन दुनिया का तीसरा सबसे महंगा फोन है इस फोन को ऑस्ट्रिया पीटर अलॉइस्सन ने बनाया है। इस फोन में 138 डायमंड लगाए गए हैं जिस कारण इस फोन की कीमत 15 करोड़ 84 लाख रुपए है। इस फोन के नेविगेशन बटन पर 6.6 कैरेट का सिंगल डायमंड लगा है जो कि इस फोन की सुंदरता को और भी बढ़ाता है।

 

गोल्डविस ले मिलियन: इस फोन को इमैन्युल गेट(Emmanuel Gueit) ने बनाया है इन्होंने बहुत सी लक्जरी घडियां और ज्वैलरी भी बनाई है। इस फोन को स्विजरलैंड में लॉन्च किया गया था। यह फोन कान में करोड़पति मेले में बेचे गए दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा सम्मानित किया गया। इस फोन की कीमत 8 करोड़ 58 लाख रुपए है। इस फोन में 18 कैरेट सफेद गोल्ड और 20 कैरेट WS1 डायमंड लगा है।

डायमंड क्रिप्टो स्मार्टफोन: यह फोन विंड़ो सीई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इस फोन को पीटर अलॉइस्सन ने डिजाइन किया है। इसकी कीमत 8 करोड़ 58 लाख रुपए है। इस फोन में 50 डायमंड और 10 नीले डायमंड लगे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement